icon

T20 WORLD CUP: यह खिलाड़ी नही होगा टी20 विश्व कप की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा, युवराज सिंह ने की भविष्यवाणी...

T20 WORLD CUP: युवराज सिंह ने टीम इंडिया की टी20 वर्ल्ड कप कप टीम को लेकर बड़ा बयान दिया है और कहा है कि संजू सैमसन की जगह टीम में ऋषभ पंत की एंट्री हो सकती है.

जीत दिलाने के बाद थम्ब्स अप दिखाते ऋषभ पंत, टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ युवराज सिंह
authorNeeraj Singh
Wed, 22 May 03:19 PM

T20 WORLD CUP: वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत 2 जून से होनी है. भारतीय टीम अपने अभियान की शुरूआत बांग्लादेश के खिलाफ वार्म अप मैच खेल कर करेगी. टीम इंडिया ने साल 2013 से कोई भी आईसीसी खिताब नहीं जीता है. ऐसे में इस टी20 वर्ल्ड कप से फैंस की उम्मीदें बढ़ गई हैं. टीम इंडिया ये वर्ल्ड कप जीत कर अपनी ट्रॉफी का सूखा खत्म करना चाहेगी. टीम इंडिया की वर्ल्ड कप चयनित टीम की पहले भी आलोचना हो चुकी है ऐसे में अब पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने भी टीम इंडिया की प्लेइंग 11 को लेकर हम बयान दे दिया है.

 

संजू सैमसन की जगह ऋषभ पंत

 

टी20 विश्व कप की टीम के लिए 2 विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और संजू सैमसन को भारतीय टीम में जोड़ा गया है. बता दें की दोनों ही बल्लेबाजों ने आईपीएल 2024 में अपनी अपनी टीमों के लिए खूब रन बनाए हैं. पर सवाल ये है कि टीम इंडिया के लिए विकेटकीपर के तौर पर पहली पसंद कौन होगा. युवराज सिंह ने अपनी चयनित प्लेइंग में संजू सैमसन की जगह ऋषभ पंत को चुना है. आईसीसी के साथ बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि बांए-हाथ और दांए हाथ का कॉम्बिनेशन पसंद करूंगा, क्योंकि हर समय दो कॉम्बिनेशन में गेंदबाजी करना कठिन होता है. युवराज ने कहा कि मैं शायद ऋषभ को चुनूंगा. जाहिर तौर पर संजू भी फार्म में है, लेकिन ऋषभ बांए हाथ का खिलाड़ी है, और मेरा मानना है कि ऋषभ में भारत के लिए मैच जिताने की काफी क्षमता है और वो खुद को पहले भी साबित कर चुका है.

 

इस साल कैसा रहा प्रर्दशन

 

आईपीएल 2024 में संजू सैमसन ने राजस्थान रॉयल्स की कमान संभाली तो वहीं दिल्ली कैपिटल्स की बागडोर ऋषभ पंत के हाथों में रही है. संजू ने आईपीएल में अब तक खेले गए 14 मैचो में 56 की औसत से 504 रन बनांए हैं. इसके अलावा ऋषभ पंत ने 13 मैचो में 40.55 की औसत से 446 रन बनाए है. ऋषभ पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स की टीम भले ही फ्लॉप रही लेकिन चोट के बाद वापसी करने वाले पंत ने अपनी पारी से ये तो साबित कर दिया कि आने वाले समय में वो एक बार फिर पुरानी फॉर्म में दिखने के लिए पूरी तरह तैयार हैं

 

ये भी पढ़ें :- 

'हर आदमी को पैसों से नहीं तौलना चाहिए बल्कि...' मिचेल स्टार्क की कहर बरपाती गेंदबाजी नवजोत सिंह सिद्धू ने भरी हुंकार, ट्रोलर्स को दिया जवाब

Gautam Gambhir : गौतम गंभीर को बनाया जाए टीम इंडिया का हेड कोच, पाकिस्तानी दिग्गज वसीम अकरम ने कहा - कोई मुश्किल इंसान…

1800 KM दूर बीमार मां को KKR के लिए छोड़कर IPL में लौटा ये पठान, फाइनल में जाते ही बयां किया दर्द, कहा - उनकी हालत…

लोकप्रिय पोस्ट