icon

कोहली की तैयारियों के पीछे इन तीन लोगों का सबसे बड़ा हाथ, गिल ने भी की तारीफ, कहा- मिलकर ले चुके हैं 1500 से ज्यादा विकेट, VIDEO

भारत और श्रीलंका (IND and SL) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खत्म हो चुकी है जिसपर भारत ने कब्जा कर लिया है.

कोहली की तैयारियों के पीछे इन तीन लोगों का सबसे बड़ा हाथ, गिल ने भी की तारीफ, कहा- मिलकर ले चुके हैं 1500 से ज्यादा विकेट, video
SportsTak - Mon, 16 Jan 11:40 AM

भारत और श्रीलंका (IND and SL) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खत्म हो चुकी है जिसपर भारत ने कब्जा कर लिया है. मैच को बनाने में सबसे बड़ा योगदान ओपनर शुभमन गिल और विराट कोहली का रहा. दोनों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए अहम साझेदारी निभाई और टीम इंडिया को 300 के पार पहुंचने में मदद की. दोनों के बीच 131 रन की साझेदारी हुई. गिल का शानदार फॉर्म इस मैच में भी जारी रहा और इस बल्लेबाज ने अपने वनडे करियर का दूसरा शतक लगाया. वहीं विराट ने 85 गेंद पर शतक पूरा किया और वनडे करियर का अपना 46वां शतक बनाया. लेकिन क्या आप जानते हैं मैच से पहले विराट कोहली और गिल को कौन तैयारी कराता है जिसकी बदौलत वो मैच में इतने रन बनाते हैं.

 

मैच के बाद विराट ने इन तीनों का किया शुक्रिया अदा
मैच के बाद गिल और विराट कोहली ने बीसीसीआई टीवी पर एक दूसरे से बात की. इस दौरान दोनों ने उन तीन सपोर्ट स्टाफ से फैंस को मिलवाया जिनकी मदद से खिलाड़ी मैदान पर अच्छा प्रदर्शन कर पाते हैं. विराट कोहली ने इन तीनों सपोर्ट स्टाफ का नाम लिया और कहा कि, रघु, नुवान और दया ही हमारी तैयारी करवाते हैं. रघु कुछ समय से हमारे साथ हैं. वहीं नुवान श्रीलंका से हैं और बीच मैच में वो हमें जोक्स भी सुनाते हैं. वहीं दया भी पिछले कुछ सालों से टीम के साथ हैं.

 

 

 

विराट ने इन तीनों के बारे में बताते हुए कहा कि, ये तीनों हमें रोजाना वर्ल्ड क्लास प्रैक्टिस करवाते हैं. ये हमें नेट्स में चैलेंज करते हैं और 145-150 की रफ्तार से थ्रो प्रैक्टिस करवाते हैं. ये तीनों हमें हमेशा नेट्स में आउट करने की कोशिश करते हैं और हमें टेस्ट करते रहते हैं. उस दौरान हम काफी लगकर इनके साथ अभ्यास करते हैं लेकिन इन तीनों की बदौलत ही हमारे करियर में अंतर आता है. मैं चाहता हूं कि आप इन तीनों का चेहरा याद कर लें क्योंकि हमारी सफलता के पीछे इन तीनों का ही हाथ है.

 

फैंस को आई सचिन- विराट की याद
बता दें कि गिल और विराट की साझेदारी देखने के बाद कई लोग इस जोड़ी की तुलना सचिन और विराट से कर रहे हैं. ऐसे इसिलए भी है क्योंकि विराट जब सचिन के साथ बल्लेबाजी करते थे तब सचिन टॉप पर थे और विराट अभी सीख रहे थे. वहीं वर्तमान में भी कुछ ऐसा ही है जब गिल सीख रहे हैं और विराट टॉप पर हैं.

 

लोकप्रिय पोस्ट