icon

ODI में सबसे ज्यादा बार नॉटआउट रहे हैं ये 5 खिलाड़ी, पहले नंबर पर भारत का सबसे सफल कप्तान

वनडे में टॉप खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा बार नॉआउट रहने वालों में धोनी नंबर 1 पर हैं. इसके अलावा श्रीलंका के दो खिलाड़ी ऐसे हैं जो इस लिस्ट में शामिल हैं.

मैच के दौरान शॉट खेलते एमएस धोनी
authorNeeraj Singh
Mon, 26 Aug 08:23 PM

टी20 क्रिकेट के शुरू होने के बाद से वनडे क्रिकेट की मशहूरता में कमी आई है. अब कोई भी वनडे क्रिकेट को ज्यादा समय तक नहीं देखना चाहता है. लेकिन इसके बावजूद वनडे क्रिकेट के अलग अलग रिकॉर्ड्स फैंस को अपनी तरफ आकर्षित करते हैं. वनडे क्रिकेट में कई बड़े रिकॉर्ड बने और टूटे हैं. इस दौरान भारत ने साल 2011 का वनडे वर्ल्ड कप खिताब इसी फॉर्मेट में कब्जा किया था. वनडे में जब भी कोई बल्लेबाज कुछ बड़ा रिकॉर्ड बनाता है या तोड़ता है तो उसकी जमकर चर्चा होती है. ऐसे में हम आपके लिए भी एक ऐसा ही रिकॉर्ड लेकर आए हैं. ये रिकॉर्ड वनडे में सबसे ज्यादा बार नॉटआउट रहने का है.

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और भारत को तीन बार आईसीसी खिताब जीत दिलाने वाले एमएस धोनी के नाम ये रिकॉर्ड है. धोनी ने अब तक कुल 350 वनडे मुकाबले खेले हैं. इस दौरान वो 84 बार वनडे में नॉटआउट रहे हैं. धोनी इस लिस्ट में टॉप पर हैं. धोनी ने वनडे में कुल 10,773 रन बनाए हैं और उनके नाम 10 शतक भी हैं.

 

शॉन पोलाक

 

साउथ अफ्रीका के दिग्गज तेज गेंदबाज शॉन पोलाक  ने 303 वनडे मैचों की 205 पारी में कुल 72 बार नाबाद रहे हैं. शॉन पोलाक ने इस दौरान 3519 रन बनाए हैं. वहीं उनके नाम वनडे में एक शतक भी हैं. इसके अलावा गेंदबाजी में इस फॉर्मेट में उन्होंने 393 विकेट लिए हैं.

 

चमिंडा वास

 

तीसरे नंबर पर श्रीलंका के लेजेंड्री गेंदबाज चमिंडा वास हैं. चमिंडा वास ने 322 वनडे मैचों की 220 पारी में 72 बार नाबाद रहे हैं. चमिंडा वास ने वनडे में 400 विकेट लिए हैं. वहीं उन्होंने 4 बार 5 विकेट हॉल लिया है. वास ने अपना आखिरी वनडे मुकाबला साल 2008 में भारत के खिलाफ खेला था.

 

माइकल बेवन

 

ऑस्ट्रेलिया के मिडिल ऑर्डर की जान रह चुके माइकल बेवन को उनकी बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है. बेवन अब तक 67 बार वनडे क्रिकेट में नाबाद रहे हैं. बेवन ने 236 वनडे की 196 पारी में ये कमाल किया है. बेवन ने 53.17 की औसत के साथ कुल 6912 रन बनाए हैं. बेवन ने अपना आखिरी वनडे मुकाबला श्रीलंका के खिलाफ साल 2004 में खेला था.

 

मुथैया मुरलीधरन

 

श्रीलंका के लेजेंड्री स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने वनडे के 350 मैचों के 162 पारी में कुल 534 विकेट लिए हैं. वहीं 63 बार नाबाद रहे हैं. आखिरी बार इस दिग्गज ने भारत के खिलाफ साल 2011 वनडे वर्ल्ड कप के दौरान मैच खेला था. 
 

ये भी पढ़ें :- 

UP T20 League : रिंकू सिंह के छक्के से उनकी टीम ने धमाकेदार जीत से किया आगाज, 54 गेंदों में खत्म हुआ टी20 मैच

IPL मालिकों को लेकर केएल राहुल ने किया बड़ा खुलासा, कहा - वो बिजनेसमैंन लोग सिर्फ आपको…

PAK vs BAN : पाकिस्तान को बांग्लादेश ने दी मात तो रमीज राजा ने जोड़ा 'टीम इंडिया' का कनेक्शन, कहा - भारत से जब हार मिली तो…

लोकप्रिय पोस्ट