icon

'मैं बुमराह के जूते चुराना चाहता हूं', इंग्लैंड के खिलाफ जसप्रीत का प्रदर्शन देख पाकिस्तानी क्रिकेटर को क्यों होने लगी जलन

जसप्रीत बुमराह वापसी के बाद से वर्ल्ड कप में पूरी तरह सेट लग रहे हैं. ये गेंदबाज हर मैच में टीम को अच्छी शुरुआत दे रहा है. बुमराह की पाकिस्तान में भी तारीफ हो रही है.


बुमराह का बवाल
authorSportsTak
Mon, 30 Oct 01:51 PM

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम और मिस्बाह-उल-हक ने रविवार को लखनऊ में इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के बाद भारत की तेज गेंदबाज जोड़ी जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की जमकर तारीफ की. अकरम ने बुमराह को लेकर कहा कि, वो एक संपूर्ण गेंदबाज हैं. पाकिस्तानी शो पर बात करते हुए वसीम अकरम ने कहा कि, वो इस समय दुनिया के टॉप गेंदबाज हैं. नई गेंद से जिस तरह से हरकत करते हैं वो कमाल है. इस तरह की पिच पर ऐसा प्रदर्शन करना शानदार था. उनकी पेस, कैरी, फॉलो थ्रो सबकुछ परफेक्ट है.

 

नई गेंद पर है मुझसे ज्यादा कंट्रोल

 

अकरम ने आगे कहा कि, नई गेंद को जिस तरह बुमराह कंट्रोल करते हैं, इसमें वो मुझसे भी ज्यादा माहिर हैं. जब बुमराह अराउंड दी विकेट लेफ्ट हैंडर को गेंद फेंकते हैं तो वो सीम पर गेंदबाजी करते हैं. और जब वो क्रीज के बाहर से करते हैं तो उनकी गेंद बैटर को अंदर आती है. वो इसी एंगल के लिए खेलते हैं.  लेकिन जब गेंद पिच को हिट करती है तो गेंद अंदर की बजाए बाहर चली जाती है. और ऐसे में कई बार बल्लेबाज मात खा जाता है.

 

अकरम ने आगे कहा कि, जब मैं नई गेंद से दाएं हाथ के बल्लेबाजों को इस तरह की आउटस्विंगर गेंदबाजी करता था, तो कभी-कभी मैं गेंद पर नियंत्रण भी नहीं रख पाता था. लेकिन नई गेंद पर बुमराह का नियंत्रण निश्चित रूप से मुझसे बेहतर है. वह नई गेंद से जिस लेंथ पर गेंदबाजी करता है वह बल्लेबाजों के लिए मुश्किल पैदा करती है.

 

चुराना चाहता हूं बुमराह के जूते


अकरम ने आगे कहा कि, अगर बुमराह पर दबाव डालना है तो इसका एक ही इलाज है. उसके स्पाइक्स चुरा लो. इलके अलावा और कोई इलाज नहीं.

 

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह ने भी बुमराह की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा, "स्विंग के अलावा, उनकी गेंदों की लाइन और लेंथ ऐसी जगह पर है कि बल्लेबाज के पास कोई मौका नहीं है." अकरम ने यह भी कहा कि पाकिस्तानी गेंदबाजों को बुमराह से सीखना चाहिए और अधिक टेस्ट मैच खेलना चाहिए. बुमराह पाकिस्तान के गेंदबाजों से ज्यादा घातक क्यों हैं, क्योंकि वह अधिक टेस्ट क्रिकेट खेलते हैं, जबकि हमारे गेंदबाज ज्यादा लंबा फॉर्मेट नहीं खेलते.

 

ये भी पढ़ें:

इंग्लैंड के कोच ने ऑयन मॉर्गन की बातों को नकारा, कहा- हमारी टीम में दरार नहीं, पूर्व कप्तान को...

क्या वर्ल्ड कप से बाहर हो जाएंगे हार्दिक पंड्या? मेडिकल टीम नहीं दे पा रही है कोई अपडेट, श्रीलंका के खिलाफ भी खेलना मुश्किल

लोकप्रिय पोस्ट