icon

भारतीय फैंस के लिए सबसे बड़ी खबर, इस सीरीज के जसप्रीत बुमराह की हो रही है टीम इंडिया में वापसी

बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में जसप्रीत बुमराह हिस्सा ले सकते हैं. लेकिन बुमराह सिर्फ एक ही टेस्ट खेलेंगे. बुमराह ने आखिरी बार टी20 वर्ल्ड कप खेला था.

lbw की अपील करते जसप्रीत बुमराह
authorNeeraj Singh
Thu, 22 Aug 06:58 PM

टीम इंडिया के स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह को लेकर हर फैन को इंतजार है कि उनकी टीम के भीतर कब वापसी होगी. ऐसे में न्यूज18 की रिपोर्ट के अनुसार जसप्रीत बुमराह की बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज से वापसी हो सकती है. बुमराह ने आखिरी बार टीम इंडिया के लिए साल 2024 टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में खेला था. साउथ अफ्रीका के खिलाफ ये मैच था जिसमें उनके धांसू प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया टी20 चैंपियन बनी थी.

 

भारत और बांग्लादेश के बीच रेड बॉल सीरीज होनी है जिसकी शुरुआत 19 सितंबर से चेन्नई से होगी. वहीं दूसरा टेस्ट कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा. रिपोर्ट के अनुसार बुमराह दो टेस्ट मैचों में से एक मैच में हिस्सा ले सकते हैं. क्योंकि इसके बाद भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है. तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में सिर्फ तीन दिन का ही गैप है. ऐसे में बुमराह तीन मैचों में से सिर्फ दो मैचों में ही हिस्सा ले सकते हैं.

 

सिराज करेंगे पेस अटैक को लीड


मोहम्मद शमी की गैरमौजूदगी में मोहम्मद सिराज भारतीय पेस अटैक को होम सीरीज में लीड करने के लिए तैयार हैं. ऐसे में बुमराह को भी रोटेट किया जाएगा. बुमराह को कुछ मैचों में आराम दिया जाएगा और कुछ मैचों में खिलाया जाएगा. बीसीसीआई के ऑफिशियल सूत्रों के अनुसार हम हर किसी को आराम नहीं दे सकते क्योंकि हमें अनुभव की भी जरूरत है. खासकर घरेलू कंडीशन में. इंग्लैंड सीरीज के दौरान अनुभव के साथ हम युवा खिलाड़ियों को भी खिलाएंगे. दलीप ट्रॉफी में कुछ अच्छे गेंदबाज हैं जिन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुना जा सकता है. अगर वो अच्छा करते हैं तो उन्हें होम कंडीशन पर भी खिलाया जा सकता है.

 

बता दें कि बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ 5 में से 4 टेस्ट में हिस्सा लिया था. वहीं उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कुल 15 विकेट लिए. इस तरह अंत में उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट अवॉर्ड से नवाजा गया. इसके बाद उन्हें जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए आराम दिया गया और फिर श्रीलंका सीरीज में भी उन्हें आराम दिया गया था. बता दें कि इसके अलावा उन्हें दलीप ट्रॉफी की 4 टीमों में भी बीसीसीआई सेलेक्टर्स ने मौका नहीं दिया है. दलीप ट्रॉफी की शुरुआत 5 सितंबर से आंध्र प्रदेश में हो रही है.

 

ये भी पढ़ें: 

राहुल द्रविड़ ने अपनी बायोपिक के सवाल पर दिया लोटपोट कर देने वाला जवाब, कहा- पैसे अच्छे देंगे तो मैं...

आरपी सिंह का बेटा इंग्लैंड की ओर से मैनचेस्टर टेस्ट में उतरा, श्रीलंका के खिलाफ मैदान में कदम रखते ही रचा इतिहास

जसप्रीत बुमराह से भिड़ने से पहले ही इस दिग्गज खिलाड़ी ने कर दिया सरेंडर! कहा- दुनिया में उससे बेहतर कोई नहीं

लोकप्रिय पोस्ट