icon

'हाथ में बॉल बैठ गई वरना मैं उसे बिठा देता', जीत के बाद रोहित शर्मा ने सभी के सामने सूर्यकुमार यादव को किया ट्रोल, कहा- टीम से हटा देता

रोहित शर्मा ने सूर्यकुमार यादव को बुरी तरह ट्रोल कर दिया. महाराष्ट्र सीएम के कार्यक्रम में रोहित ने कहा कि अगर सूर्य वो कैच छोड़ देता तो मैं उसे टीम से बाहर कर देता.

सूर्यकुमार यादव के जरिए कैच लेने के बाद रोहित का रिएक्शन
authorNeeraj Singh
Fri, 05 Jul 08:39 PM

गुरुवार 4 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद टीम इंडिया के सदस्य मुंबई पहुंचे और विजय परेड में हिस्सा लिया. इसके बाद खिलाड़ी वानखेड़े स्टेडियम गए और बीसीसीआई ने उन्हें सम्मानित किया. मुंबई में जश्न मनाने के बाद खिलाड़ी अपने घर के लिए रवाना हो गए. रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, शिवम दुबे और सूर्यकुमार यादव ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मुलाकात की. सीएम ने महाराष्ट्र विधानसभा में चारों खिलाड़ियों को सम्मानित किया.

 

मैं सूर्य को बिठा देता: रोहित

 

अपने संबोधन के दौरान रोहित शर्मा ने सूर्यकुमार यादव को ट्रोल करते हुए कहा कि सूर्य के हाथ में बॉल बैठ गई वरना मैं उसे बिठा देता. स्काई अगर कैच छोड़ता तो मैं उसे टीम से बाहर कर देता. उन्होंने कहा, "सूर्य ने गेंद पकड़ने के बाद मुझसे कहा कि गेंद उनके हाथ में आ गई. भगवान का शुक्र है कि गेंद उनके हाथ में आ गई. नहीं तो मैं उन्हें बाहर बैठा देता." बता दें कि सूर्यकुमार का कैच गेम चेंजर साबित हुआ और इसने टीम इंडिया की मैच में वापसी करवा दी. आखिरी 6 गेंदों पर 16 रन की जरूरत के साथ दक्षिण अफ्रीका को 20वें ओवर में बड़े शॉट्स की जरूरत थी. डेविड मिलर ने गेंद को लॉन्ग ऑफ बाउंड्री की ओर मारा और ऐसा लग रहा था कि गेंद रस्सी के पार चली जाएगी. लेकिन सूर्यकुमार अपनी बाईं ओर दौड़ते हुए आए और उन्होंने न केवल छक्का बचाया, बल्कि मिलर को आउट करने के लिए गेंद को सफलतापूर्वक कैच भी किया.

 

 

 

मिलर के आउट होने से दक्षिण अफ्रीका की संभावनाएं लगभग समाप्त हो गईं और वे 7 रन से मैच हार गए. विराट कोहली ने फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच का प्रदर्शन किया और 59 गेंदों पर 76 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली. उनकी पारी और अक्षर पटेल के 47 रनों की महत्वपूर्ण पारी की बदौलत भारत ने बोर्ड पर 176/7 का कुल स्कोर बनाया. दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत भी खराब रही और उन्होंने 12 के स्कोर पर अपने सलामी बल्लेबाज खो दिए. क्विंटन डी कॉक और ट्रिस्टन स्टब्स ने तीसरे विकेट के लिए 58 रन जोड़कर दक्षिण अफ्रीका को मैच में वापस ला दिया. हेनरी क्लासेन की 27 गेंदों पर 52 रनों की तेज पारी ने दक्षिण अफ्रीका को लक्ष्य के करीब पहुंचा दिया और उनकी उम्मीदें मिलर पर टिकी थीं. बाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया, लेकिन सूर्यकुमार यादव के शानदार कैच की बदौलत उनकी पारी समाप्त हो गई.

 

सीएम ने 11 करोड़ रुपए दिए

 

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने टीम इंडिया के सदस्यों के लिए 11 करोड़ रुपये के नकद पुरस्कार की घोषणा की. गुरुवार को बीसीसीआई ने टीम इंडिया को 125 करोड़ रुपये का नकद पुरस्कार दिया. टीम इंडिया को आईसीसी से 20.42 करोड़ रुपये (लगभग) का चेक मिला. रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम टूर्नामेंट में अपराजित रही.
 

ये भी पढ़ें:

रोहित शर्मा और विराट कोहली वापस लेंगे संन्यास? राहुल द्रविड़ ने पीएम मोदी से ऐसा क्या कह दिया

'मैंने बोला साउथ अफ्रीका जीत जाए' फाइनल टीम इंडिया के लिए हार की दुआ कर रहा था यह भारतीय, खुद किया खुलासा

 

लोकप्रिय पोस्ट