icon

इंग्लिश डिक्शनरी में शामिल हुआ 'बैजबॉल' तो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने बताया कूड़ा, कहा- मुझे इसका मतलब नहीं पता

कंगारू अपने पुराने दुश्मन इंग्लैंड के खिलाफ टक्कर के लिए पूरी तरह तैयार हैं. लेकिन इस बीच ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने बैजबॉल का मजाक बना दिया है.


ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड के बीच टक्कर
authorSportsTak
Thu, 02 Nov 10:18 AM

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ने अंग्रेजी डिक्शनरी में 'बैजबॉल' शब्द को शामिल करने के फैसले की आलोचना की है. दाएं हाथ के बल्लेबाज ने शनिवार को अहमदाबाद में 2023 विश्व कप मुकाबले में पुराने दुश्मन इंग्लैंड के खिलाफ टक्कर से पहले इस शब्द का मजाक बनाया है. बुधवार को बैजबॉल को आधिकारिक तौर पर कोलिन्स डिक्शनरी में शामिल कर दिया गया. इस डिक्शनरी में इसका अर्थ भी बताया गया है. यानी की 'टेस्ट क्रिकेट की शैली जिसमें बल्लेबाजी टीम अत्यधिक आक्रामक तरीके से खेलकर विरोधी टीम पर हावी होने की कोशिश करती है.' यह शब्द अंग्रेजी मीडिया के जरिए तब गढ़ा गया था जब रेड बॉल फॉर्मेट में इंग्लैंड ने एक अलग तरह का क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था.

 

 

 

हालाँकि, इंग्लैंड टेस्ट क्रिकेट टीम के कोच ब्रेंडन मैकुलम और कप्तान बेन स्टोक्स अक्सर इस शब्द को नापसंद करने की बात करते रहे हैं. लेकिन अब ऑस्ट्रेलिया टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ने भी अब इस शब्द का मजाक बनाया है. एक वीडियो में लाबुशेन ने कहा कि, ये तो कूड़ा है. मुझे सच में नहीं पता कि इसका मतलब क्या है. हालांकि लाबुशेन ने कहा कि, वो इंग्लैंड की टीम को हल्के में नहीं ले रहे हैं.

 

ऑस्ट्रेलिया टीम को लगे हैं दो बड़े झटके


बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहले ही दो बड़े झटके लग चुके हैं. शानदार फॉर्म में चल रहे विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल हादसे का शिकार हो गए हैं और वह अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे. क्लब हाउस में गोल्फ खेलने के दौरान मैक्सवेल चोटिल हो गए.

 

मिचेल मार्श भी बाहर


इसके अलावा टीम के स्टार ऑलराउंडर मिचेल मार्श निजी कारणों से वापस अपने देश लौट चुके हैं. और ऐसे में वो इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मुकाबले से भी बाहर हो चुके हैं. मार्श पर्थ के लिए रवाना हो गए हैं और शनिवार को अहमदाबाद में इंग्लैंड के साथ होने वाले मुकाबले में भी नहीं खेलेंगे. 
 

ये भी पढ़ें :- 

'मेरा करियर ख़त्म होने वाला है', World Cup में चौथा शतक जड़ने के बाद साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी ने ये क्या कह डाला?

IND vs SL : मुंबई में श्रीलंका के खिलाफ मैच से पहले रोहित शर्मा ने किस बात से उड़ाई सबकी नींद, कहा - मैं अपने बच्चों को बिना डर...

बड़ी खबर : हार्दिक पंड्या की इंजरी पर श्रीलंका के खिलाफ मैच से पहले रोहित शर्मा ने दी अपडेट, जानें कब होगी वापसी?

लोकप्रिय पोस्ट