icon

MLC 2023: सुपर किंग्स के लिए फिर से खेलेंगे अंबाती रायडू, ड्वेन ब्रावो, ये खिलाड़ी भी रहेंगे साथ

चेन्नई सुपर किंग्स ने अमेरिकी टी20 लीग मेजर क्रिकेट लीग की अपनी टीम टैक्सस सुपर किंग्स के लिए विदेशी खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया.

MLC 2023: सुपर किंग्स के लिए फिर से खेलेंगे अंबाती रायडू, ड्वेन ब्रावो, ये खिलाड़ी भी रहेंगे साथ
authorSportsTak
Thu, 15 Jun 09:58 PM

चेन्नई सुपर किंग्स ने अमेरिकी टी20 लीग मेजर लीग क्रिकेट (Major League Cricket) की अपनी टीम टैक्सस सुपर किंग्स के लिए विदेशी खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया. इसमें ज्यादातर खिलाड़ी वहीं हैं जो आईपीएल में चेन्नई के लिए खेलते हैं. इसमें अंबाती रायडू और ड्वेन ब्रावो के नाम भी शामिल हैं. ये दोनों आईपीएल और इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. ब्रावो अभी आईपीएल में सीएसके के डेथ बॉलिंग कोच हैं. अंबाती रायडू ने आईपीएल 2023 जीतने के बाद रिटायरमेंट ले लिया था. मगर वे अब टैक्सस सुपर किंग्स के लिए खेलेंगे. सुपर किंग्स फ्रेंचाइज ने खिलाड़ियों के साथ ही कोचिंग स्टाफ से भी पर्दा उठा दिया है.

 

मेजर लीग का आगाज 13 जुलाई से होगा. इसके पहले मैच में टैक्सस सुपर किंग्स और एल नाइट राइडर्स की टक्कर होगी. टैक्सस के अलावा नाइट राइडर्स और एमआई न्यू यॉर्क भी अपने विदेशी खिलाड़ियों के नामों का ऐलान कर चुके हैं. इस टूर्नामेंट के लिए टीमों ने स्थानीय खिलाड़ियों का चयन पहले ही ड्राफ्ट के जरिए कर लिया था.

 

टैक्सस सुपर किंग्स ने किन विदेशी प्लेयर्स को लिया है

 

सुपर किंग्स ने एमएलसी के पहले सीजन के लिए उन्हीं खिलाड़ियों को चुना है जो उसके लिए खेलते रहे हैं. रायडू और ब्रावो के अलावा इनमें न्यूजीलैंड के डेवॉन कॉन्वे व मिचेल सैंटनर, साउथ अफ्रीका के जेरल्ड कटजिया के नाम आते हैं. 
केवल ऑस्ट्रेलिया के डेनियल सैम्स और साउथ अफ्रीका के डेविड मिलर ही ऐसे प्लेयर हैं जो पहली बार सुपर किंग्स फ्रेंचाइज की किसी टीम का हिस्सा हैं. सैम्स ऑलराउंडर हैं जबकि मिलर फिनिशर की भूमिका निभाते हैं. कटजिया सुपर किंग्स की साउथ अफ्रीकी लीग की टीम जोहानिसबर्ग सुपर किंग्स का हिस्सा हैं.


डेवॉन कॉन्वे, मिचेल सैंटनर, डेनियल सैम्स, डेविड मिलर, जेरल्ड कटजिया, ड्वेन ब्रावो और अंबाती रायडू.

 

 

टैक्सस सुपर किंग्स के कोचिंग स्टाफ में कौन हैं


इस टीम के कोचिंग स्टाफ में भी ज्यादातर नाम वहीं है जो सीएसके के साथ दिखाई देते हैं. स्टीफन फ्लेमिंग इस टीम के मुख्य कोच हैं. बाकी नाम भी सुपर किंग्स से जुड़े रहे हैं.
एरिक सिमंस- असिस्टेंट कोच
एल्बी मॉर्केल- असिस्टेंट कोच
रसेल राधाकृष्णन- टीम मैनेजर
ग्रेगरी किंग- स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग कोच
लक्ष्मी नारायणन- हाई परफॉर्मेंस एनालिस्ट
टॉमी सिम्सेक- फिजियो

 

ये भी पढ़ें

Asia Cup 2023 से टीम इंडिया में वापसी करेंगे जसप्रीत बुमराह, श्रेयस अय्यर? दोनों की सेहत पर आई बड़ी अपडेट
'मैंने नहीं, विराट ने झगड़ा शुरू किया', नवीन उल हक ने कोहली को ठहराया लड़ाई का जिम्मेदार, बताया कैसे बिगड़ी थी बात
Ashes 2023: 13 साल से एशेज सीरीज में इंग्लैंड का कोई कप्तान नहीं लगा पाया शतक, आखिरी बार इस खिलाड़ी ने किया था कमाल

लोकप्रिय पोस्ट