icon

MLC 2023: पाकिस्तान बॉलर की फिरकी में उलझे नाइट राइडर्स, मिलर-कॉन्वे के तूफान से सुपर किंग्स की आतिशी जीत

टैक्सस सुपर किंग्स ने मेजर लीग क्रिकेट के पहले सीजन में जीत के साथ खाता खोला.

MLC 2023: पाकिस्तान बॉलर की फिरकी में उलझे नाइट राइडर्स, मिलर-कॉन्वे के तूफान से सुपर किंग्स की आतिशी जीत
authorSportsTak
Fri, 14 Jul 09:44 AM

टैक्सस सुपर किंग्स ने मेजर लीग क्रिकेट के पहले सीजन में जीत के साथ खाता खोला. उसने लॉस एंजलिस नाइट राइडर्स को 69 रन से मात दी. सुपर किंग्स ने डेविड मिलर और डेवॉन कॉन्वे के अर्धशतकों की बदौलत छह विकेट पर 181 का स्कोर खड़ा किया. मिलर ने 42 गेंद में दो चौकों व चार छक्कों से 61 और कॉन्वे ने 37 गेंद में सात चौकों व एक छक्के से 55 रन बनाए. फिर मोहम्मद मोहसिन की शानदार स्पिन बॉलिंग (आठ रन पर चार विकेट) के दम पर नाइट राइडर्स को 14 ओवर में 112 रन पर समेट दिया. उसकी तरफ से आंद्रे रसेल ने 55 रन की तूफानी पारी खेली लेकिन उनके अकेले के हमलों से सुपर किंग्स को कोई खास दिक्कत नहीं हुई. इसके साथ ही सुपर किंग्स ने जीत के सथ आगाज करने के अलावा टूर्नामेंट के इतिहास की पहली जीत भी अपने नाम की.

 

पहले बैटिंग करते हुए टैक्सस शुरुआत तूफानी अंदाज में की. कॉन्वे ने अली खान को पहले ही ओवर में तीन चौके लगाए. मगर कप्तान फाफ डु प्लेसी को दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर गंवा दिए. वे खाता भी नहीं खोल पाए और लॉकी फर्ग्यूसन की गेंद पर उन्मुक्त चंद के हाथों लपके गए. इसके बाद कॉन्वे ने एक छोर थाम लिया. उन्होंने दूसरे विकेट के लिए लाहिरु मिलांता (17) के साथ 31 रन जोड़े. मिलांता को अली खान ने वापस भेजा. पावरप्ले के बाद टैक्सस का स्कोर दो विकेट पर 45 रन था.

 

 

कॉन्वे-मिलर की तूफानी बैटिंग


अब कॉन्वे और मिलर साथ आए. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 77 रन की साझेदारी करते हुए टीम को बड़े स्कोर की राह पर ले आए. कॉन्वे ने 36 गेंद में अर्धशतक लगाया और वे इस टूर्नामेंट में फिफ्टी लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने. 14वें ओवर में एडम जैंपा की फिरकी ने उनकी पारी का अंत किया. आखिरी ओवर्स में टैक्सस ने मिलर, मिचेल सैंटनर (14 गेंद में 21) और ड्वेन ब्रावो (6 गेंद में 16) के बूते 181 रन का स्कोर बनाया. मिलर ने 34 गेंद में 50 रन का आंकड़ा पार किया. सैंटनर और ब्रावो ने आखिरी ओवर्स में दो-दो छक्के लगाए. नाइट राइ़डर्स की ओर से फर्ग्यूसन सबसे कामयाब बॉलर रहे जिन्होंने 23 रन देकर दो शिकार किए.

 

नाइट राइडर्स का टॉप ऑर्डर बिखरा


इसके जवाब में नाइट राइडर्स की बैटिंग का आगाज काफी खराब रहा. 20 रन पर उसके टॉप चार बल्लेबाज वापस जा चुके थे. मार्टिन गप्टिल (0) पारी की तीसरी ही गेंद पर आउट हो गए. उन्मुक्त चंद (4), राइली रूसो (4) और नीतीश कुमार (0) भी दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सके. थेरॉन, जेरल्ड कोएत्जिया, केल्विन सेवेज ने मिलकर यह कहर बरपाया. जसकरण मल्होत्रा ने तेजी से रन जुटाए और मगर वे 11 गेंद में दो छक्कों व इतने ही चौकों से 22 रन बनाकर कोएत्जिया की गेंद पर बोल्ड हो गए.

 

अकेले लड़े रसेल


56 रन पर आधी टीम के आउट होने के बाद आंद्रे रसेल ने मोर्चा संभाला. उन्होंने हमलावर रुख अपनाया और 34 गेंद में सात चौकों व तीन छक्कों से 55 रन की आतिशी पारी खेली. लेकिन दूसरे छोर से उन्हें मदद नहीं मिल पाई जिससे वे टीम को जीत के करीब तक नहीं ले जा सके. उनके व कप्तान सुनील नरीन (15) के बीच छठे विकेट के लिए 47 रन की साझेदारी हुई जिससे टीम 100 रन के पार गई. नाइट राइडर्स ने नौ रन के अंदर आखिरी पांच विकेट गंवाए. पाकिस्तान से आने वाले मोहसिन के चार विकेट के अलावा कोएत्जिया व थेरोन ने दो-दो विकेट लिए. 
 

ये भी पढ़ें

World Cup 2023 से पहले ICC ने उठाया बड़ा कदम, वर्ल्ड कप जीतने पर पुरुषों के बराबर महिलाओं को भी मिलेगी प्राइज मनी
ICC ने क्रिकेटर्स को दी बड़ी राहत, अब नहीं कटेगी 100 फीसदी मैच फीस, जानिए क्यों हुआ ऐसा
IND vs WI: यशस्वी जायसवाल का डेब्यू शतक और रोहित शर्मा की कप्तानी पारी, सुस्त बैटिंग के बाद भी भारत मजबूत, वेस्ट इंडीज बेदम

लोकप्रिय पोस्ट