icon

6 मैच में ठोके 982 रन फिर भी टेस्ट टीम इंडिया में नहीं मिला मौका तो डॉन ब्रैडमैन की दिलाई याद, कहा - मैं परिंदा क्यों बनूं, मुझे...

ऑस्ट्रेलिया (India vs Asutralia) के खिलाफ फरवरी माह में चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज खेली जानी है.

6 मैच में ठोके 982 रन फिर भी टेस्ट टीम इंडिया में नहीं मिला मौका तो डॉन ब्रैडमैन की दिलाई याद, कहा - मैं परिंदा क्यों बनूं, मुझे...
SportsTak - Sat, 14 Jan 10:43 AM

ऑस्ट्रेलिया (India vs Asutralia) के खिलाफ फरवरी माह में चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज खेली जानी है. इसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को पहले दो टेस्ट मैचों के लिए रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टेस्ट टीम इंडिया का ऐलान भी कर डाला. इसमें सूर्यकुमार यादव को जहां टेस्ट टीम से दूसरी बार शामिल किया गया. वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन को भी शामिल किया गया है. ऐसे में सूर्यकुमार के चयन के बाद उनकी घरेलू टीम मुंबई के साथी बल्लेबाज सरफराज खान ने सोशल मीडिया के जरिए डॉन ब्रैडमैन का एक रिकॉर्ड शेयर करके अपना दर्द बयां किया है. जो पोस्ट तेजी से वायरल भी हो रहा है.

 

सरफराज ने लगाया रनों का अंबार 
सरफराज खान की बात करें तो भारत की सबसे बड़ी फर्स्ट क्लास क्रिकेट वाली रणजी ट्रॉफी में वह पिछले तीन सीजन से लगातार रन बरसाते हैं. सरफराज ने मुंबई के लिए घरेलू क्रिकेट सीजन 2019-20 में 154.66 के दमदार औसत से 928 रन जबकि साल 2021-22 घरेलू क्रिकेट सीजन में 122.75 की औसत से 982 रन और वर्तमान में जारी घरेलू क्रिकेट सीजन 2022-23 में वह 89.00 की औसत से 801 रन जड़ चुके हैं.

 

सरफराज ने दिलाई डॉन ब्रैडमैन की याद 
इस तरह लगातार रनों का अंबार लगाने के बावजूद सरफराज को टेस्ट टीम इंडिया के लिए नजरअंदाज किया गया तो उन्होंने अपने इन्स्टाग्राम अकाउंट से एक स्टोरी शेयर की है. जिसमें डॉन ब्रैडमैन का रिकॉर्ड लगा हुआ और उस तस्वीर में गाना लगाया है कि मैं परिंदा क्यों बनूं, मुझे आसमां बनना है.... इस तरह सरफराज ने टीम इंडिया में जगह ना मिलने पर अपनी बात कही है.

 

 

इतना ही नहीं सरफराज ने अपनी तस्वीर में आंकड़ा दिखाया कि फर्स्ट क्लास क्रिकेट में मिनिमम 50 पारियों में पूरी दुनिया में डॉन ब्रैडमैन के बाद उनका नाम शामिल है. पहली 50 फर्स्ट क्लास पारियों में ब्रैडमैन का औसत 95.17 है. जबकि इसके बाद सरफराज का नाम है और उनका औसत 80.47 है.

 

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सबसे अधिक बल्लेबाजी औसत (मिनिमम: 2000 रन) :
95.14 - डॉन ब्रैडमैन
80.42 - सरफराज खान
71.64 - विजय मर्चेंट
69.86 - जॉर्ज हेडली

 

बता दें कि ऐसे में सरफराज की जगह सूर्यकुमार यादव को मौका दिया गया तो सोशल मीडिया पर फैंस ने भी टेस्ट टीम इंडिया पर सवाल खड़े कर डाले हैं. हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट मैच 9 फरवरी से नागपुर में खेला जाएगा. जबकि दूसरा टेस्ट मैच 17 फरवरी से दिल्ली में खेला जाएगा. 

लोकप्रिय पोस्ट