icon

AUS vs SA : ऑस्ट्रेलिया से हारते ही मायूस टेम्बा बवुमा, कहा- मेरे लिए तो बोलना भी मुश्किल है, ऑस्ट्रेलियाई टीम काफी क्रूर थी, हम इन 2 वजहों से हारे

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के सामने तीन विकेट से हराने के बाद साउथ अफ्रीकी कप्तान टेम्बा बवुमा ने क्या कहा ?

टेम्बा बवुमा
authorSportsTak
Thu, 16 Nov 10:59 PM

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में साउथ अफ्रीका का इतिहास बदलने का नाम नहीं ले रहा है. साउथ अफ्रीकी टीम को वर्ल्ड कप के इतिहास में तीसरी बार सेमीफाइनल के मैच में ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा. इससे पहले साल 1999 और साल 2007 में भी ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को सेमीफाइनल में धूल चटाई थी. इस तरह इतिहास को न बदलपाने से निराश साउथ अफ्रीकी कप्तान टेम्बा बवुमा ने ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद बड़ा बयान दे डाला.

 

टेम्बा बवुमा ने हार के बाद क्या कहा ?


ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद टेम्बा बवुमा ने कहा कि मेरे पास इस हार के लिए शब्द नहीं है कि मैं क्या बोलूं. ऑस्ट्रेलियाई टीम को जीत के लिए बधाई, उन्होंने बढ़िया क्रिकेट खेला. वह सभी इस जीत के हकदार थे. साउथ अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बवुमा ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. मगर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने साउथ अफ्रीका के 24 रन पर ही चार विकेट चटका डाले थे. जिसके बाद फिर साउथ अफ्रीकी टीम उबर नहीं सकी. इस तरह टॉप आर्डर के खराब प्रदर्शन पर टेम्बा ने कहा कि जिस तरह का क्वालिटी गेंदबाजी अटैक उनके पास है. वह सभी क्रूर हैं और उन्हें खेलना इस कंडीशन में आसान नहीं था. जिससे हम मैच में पिछड़ गए.

 

 

टेम्बा ने बताया हार का टर्निंग पॉइंट 

 

टेम्बा ने एक साथ हार की दो वजह बताते हुए अंत में कहा कि सेमीफाइनल मैच में जिस तरह हमने बल्लेबाजी और गेंदबाजी में शुरुआत की. वही हमारी हार का टर्निंग पॉइंट रहा. मैच में साउथ अफ्रीका ने बल्लेबाजी के समय शुरुआत में जहां 24 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे. वहीं गेंदबाजी में डेविड वॉर्नर के सामने उनके तेज गेंदबाज बेबस नजर आए और ऑस्ट्रेलिया ने 6.1 ओवर में ही 60 रन बना डाले थे. जिसके बाद स्पिनरों ने मैच में थोड़ी वापसी कराई थी.  

 

ये भी पढ़ें :- 

SA vs AUS : 213 रनों के चेज में गिरते-पड़ते 3 विकेट से जीता ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका का दिल तोड़ 8वीं बार फाइनल में एंट्री, अब भारत से टक्कर

वर्ल्ड कप 2023 में नाकामी के बाद इंग्लिश सितारे ने बिग बैश लीग को दिया झटका, इस कारण से खेलने से किया मना
World Cup Final में एयरफोर्स के प्लेन बिखेरेंगे जलवा, अहमदाबाद स्टेडियम में होगी रोमाचंक क्लोजिंग सेरेमनी, पीएम मोदी, धोनी समेत ये सितारे देखेंगे मैच!

लोकप्रिय पोस्ट