icon

क्या साउथ अफ्रीकी टीम फिसड्डी है? भारत के हाथों 243 रनों की करारी हार के बाद खिसियाए कप्तान टेम्बा बवुमा ने ये क्या कह डाला?

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में भारत के सामने साउथ अफ्रीका की 243 रनों की बड़ी हार से झल्ला गए कप्तान टेम्बा बवुमा, दे डाला बड़ा बयान.

टेम्बा बवुमा
authorSportsTak
Sun, 05 Nov 09:42 PM

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में साउथ अफ्रीका की टीम अभी तक बड़े-बड़े स्कोर करके कई टीमों को धूल चटाकर सेमीफाइनल में जगह बनाई. लेकिन भारत के सामने साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) की एक भी न चली और उसकी तूफानी बल्लेबाजी 100 रन भी नहीं बना सकी और 83 रनों पर कोलकाता के मैदान में जमींदोज हो गई. इस तरह भारत के सामने 243 रनों की करारी हार के बाद साउथ अफ्रीकी कप्तान टेम्बा बवुमा झल्ला गए और उन्होंने मैच के बाद बड़ी बात कह डाली.

 

टेम्बा बवुमा ने हार के बाद क्या कहा ?

 

साउथ अफ्रीका की टीम वर्ल्ड कप 2023 में अभी तक आठ में से सिर्फ दो मैच ही हारी है. इन दोनों में साउथ अफ्रीका को चेज करते हुए हार का सामना करना पड़ा है. जबकि पाकिस्तान के सामने चेज करते हुए अंत में साउथ अफ्रीका ने जीत हासिल कर डाली थी. अब साउथ अफ्रीका की टीम क्या चेज में कमजोर है. ऐसी बातों पर टेम्बा ने भारत के खिलाफ मैच में हार के बाद कहा कि हम जानते हैं कि हमारे बारे में बाहर क्या बातें की जा रही है. आज हमने खेल के साथ नयाय नहीं किया. जब हम एक बल्लेबाजी यूनिट के बारे में बात करते हैं तो हमें ऐसा कहते हुए ईमानदार होना चाहिए. 

 

टेम्बा ने आगे कहा कि बल्लेबाजी के बारे में बात करूं तो पहले 10 ओवर काफी चैलेंजिंग थे. उसके बाद हमें थोडा सही करने की कोशिश की लेकिन आगे तक कुछ नहीं हो सका. सबसे बड़ी चुनौती थी कि हम विकेट और कंडीशन को समझ नहीं सके. हमारे विकेट गिरते चले गए, जबकि भारत ने बेहतरीन खेल दिखाया. इस मैच से हमें ऐसे विकेट के बारे में भी काफी कुछ सीखने को मिला.

 

 

83 रनों पर सिमट गई साउथ अफ्रीका 

 

वहीं मैच की बात करें तो भारत के लिए कोहली ने 121 गेंदों पर 10 चौके से 101 रनों की नाबाद पारी खेली. जबकि अंत में भारत के लिए तेजी से 14 गेंदों पर 5 चौके से 22 रन सूर्यकुमार यादव और 15 गेंदों में तीन चौके व एक छक्के से 29 रनों की नाबाद पारी जडेजा ने भी खेली. जिससे भारत ने 50 ओवरों में 5 विकेट पर 326 रनों का विशाल स्कोर बनाया. इसके जवाब में जडेजा ने गेंदबाजी में साउथ अफ्रीका के सामने 5 विकेट लेकर उनकी टीम को 83 रनों पर समेट दिया. जिससे भारत ने 243 रनों की विशाल जीत दर्ज कर डाली. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs SA: रोहित शर्मा ने विराट कोहली नहीं इस खिलाड़ी को बताया बड़ा मैच विनर, कहा- वो सब अपना काम करता रहता है

IND vs SA : शमी ने कप्तान रोहित शर्मा से पूछे बिना किया DRS का इशारा, राहुल ने भी दिया साथ, जानें फिर क्या हुआ? VIDEO

IND vs SA : साउथ अफ्रीका के DRS पर आउट नहीं हुए विराट तो क्विंटन डी कॉक को बल्ला दिखाते नजर आए कोहली , Video आया सामने

लोकप्रिय पोस्ट