icon

IND vs SL : बारिश के चलते 8 ओवर के मैच में गरजा यशस्वी का बल्ला, भारत ने श्रीलंका को सात विकेट से हराकर सीरीज पर किया कब्ज़ा

IND vs SL : श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले दो मैच जीतकर टीम इंडिया ने नए हेड कोच गौतम गंभीर की निगरानी में जीती पहली सीरीज.

IND vs SL मैच के दौरान शॉट खेलते यशस्वी जायसवाल
authorShubham Pandey
Sun, 28 Jul 11:20 PM

IND vs SL : भारत और श्रीलंका के बीच दूसरे टी20 में बारिश ने खलल डाला. जिससे पहले खेलते हुए 161 रन बनाने वाली श्रीलंका के बाद भारत को डीएल नियम के तहत आठ ओवर के मैच में 78 रन का टारगेट मिला. इसके जवाब में टीम इंडिया ने यशस्वी जायसवाल (30) और सूर्यकुमार यादव (26 रन) की ताबड़तोड़ पारी से मैच को आसानी से 9 गेंद रहते अपने नाम कर लिया. भारत ने पहले टी20 मैच के बाद दूसरे टी20 में श्रीलंका को सात विकेट से हराया और 2-0 से गौतम गंभीर की कोचिंग व सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में पहली सीरीज पर कब्ज़ा जमाया. भारत के लिए गेंदबाजी में सबसे अधिक तीन विकेट रवि बिश्नोई ने झटके थे.  

 

 

161 रन ही बना सकी श्रीलंका 


पल्लेकेले के मैदान पर सूर्यकुमार यादव ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी. इसके जवाब में श्रीलंका के सलामी बैटर कुसल मेंडिस 11 गेंद में 10 रन बनाकर जल्दी चलते बने. जबकि अन्य ओपनर पथुम निसांका ने 24 गेंद में 5 चौके से 32 रन बनाए. इसके अलावा कुसल परेरा ने 34 गेंदों में छह चौके और दो छक्के से 53 रन बनाए. जबकि कामिंदु मेंडिस ने भी 23 गेंदों में चार चौके से 26 रन की पारी खेली. जिससे श्रीलंका ने 20 ओवरों में 9 विकेट पर 161 रन का टोटल बनाया. भारत के लिए सबसे अधिक तीन विकेट रवि बिश्नोई ने झटके और दो-दो विकेट अर्शदीप सिंह, अक्षर पटेल और हार्दिक पंड्या ने भी लिए. 

 

बारिश के चलते आठ ओवर का हुआ मैच और मिला 78 रन का लक्ष्य

 

162 रनों के लक्ष्य का पीछा करने जैसे ही टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और संजू सैमसन मैदान में आए. उसके तीन गेंद बाद मैदान में काफी तेज बारिश आई और फिर डकवर्थलुईसनियम के तहत मैच को आठ ओवर का कर दिया गया और भारत को चेज करने के लिए 78 रन का टारगेट मिला. भारत ने तीन गेंद में छह रन बना लिए थे तो उसे 45 गेंद में 72 रन की दरकार रह गई थी. 

 

39 गेंद में जीता भारत 


बारिश के बाद छह ओवर का पावरप्ले घटकर दो ओवर का ही रह गया. दूसरे ओवर की पहली गेंद पर संजू सैमसन (0) गोल्डन डक का शिकार बने. इसके बाद कप्तान सूर्यकुमार यादव और यशस्वी ने मोर्चा संभाला. लेकिन सूर्यकुमार 12 गेंदों में चार चौके और एक छक्के से तेजी से 26 रन बनाकर चलते बने. मगर कप्तान सूर्यकुमार की पारी से मैच हल्का हो गया था. जबकि इसके बाद यशस्वी जायसवाल भी 15 गेंदों में तीन चौके और दो छक्के से 30 रन बनाकर आउट हो गए. जिससे भारत ने 6.3 ओवरों यानि 39 गेंदों में तीन विकेट पर 81 रन बनाने के साथ सात विकेट से मैच को अपने नाम कर लिया. भारत के लिए हार्दिक पंड्या 9 गेंद में 22 रन (3 चौके और एक छक्का) तो ऋषभ पंत दो रन बनाकर नाबाद लौटे.

 

ये भी पढ़ें :- 

Manu Bhaker : मनु भाकर ने भगवद् गीता पढ़कर जीता ओलिंपिक मेडल, मां के सिखाए इस श्लोक से बढ़ाया भारत का गौरव, जानिए पूरी कहानी
Women's Asia Cup: श्रीलंका का उलटफेर, पहली बार जीता एशिया कप, 7 बार के चैंपियन भारत को फाइनल में 8 विकेट से धोया
ENG vs WI : मार्क वुड के 'पंजे' से इंग्लैंड ने 10 विकेट से जीता तीसरा टेस्ट, वेस्टइंडीज का सीरीज में हुआ सूपड़ा साफ़

लोकप्रिय पोस्ट