icon

IND vs NED : अय्यर और राहुल के शतकों से दिवाली पर जीती टीम इंडिया, नीदरलैंड्स को 160 रनों से रौंदा

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में नीदरलैंड्स के सामने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने 160 रनों की जीत से धमाका किया.

भारत बनाम नीदरलैंड्स
authorSportsTak
Sun, 12 Nov 09:52 PM

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया का लीग स्टेज में विजयी अभियान जारी रहा. नीदरलैंड्स के सामने श्रेयस अय्यर (128) और केएल राहुल (102) के शतकों की मदद से दिवाली के दिन भारत ने 160 रनों की जीत से धमाका कर डाला. भारत ने पहले खेलते हुए 410 रन बनाये और इसके जवाब में नीदरलैंड्स की टीम 250 रन ही बना सकी. अब लीग स्टेज के सभी 9 मैच जीतने वाली टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से 15 नवम्बर को मुम्बई के मैदान में भिड़ेगी.

 

250 रनों पर सिमटी नीदरलैंड्स 


411 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड्स की शुरुआत सही नहीं रही और उसके विकेट लगातार गिरते चले गए. जिसका नतीजा ये रहा कि 144 रन के स्कोर तक नीदरलैंड्स के 5 बल्लेबाज पवेलियन जा चुके थे. हालांकि बड़े स्कोर के दबाव में नीदरलैंड्स के बाद के बल्लेबाज भी कुछ ख़ास नहीं कर सके. जिससे उनकी टीम 47.5 ओवरों में 250 रन पर ही सिमट गई. जिसके चलते टीम इंडिया ने अपने अंतिम लीग मैच में 160 रनों से बड़ी जीत दर्ज कर डाली. नीदरलैंड्स के लिए सबसे अधिक 54 रन सिर्फ तेज निदामनुरु ही बना सके. जबकि भारत के लिए सबसे अधिक दो-दो विकेट जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव पर रवीन्द्र जडेजा ने चटकाए. वहीं एक-एक विकेट विराट कोहली और रोहित शर्मा ने भी चटकाया.

 

 

रोहित, गिल और कोहली ने ठोकी फिफ्टी 


बेंगलुरु के मैदान में मैच में इससे पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इसके जवाब में टीम इंडिया ने दिवाली के मौके पर धमाकेदार शुरुआत की और रोहित शर्मा व शुभमन गिल ने मिलकर 11.5 ओवर में ही 100 रन जोड़ डाले. हालांकि तभी 32 गेंदों में तीन चौके और चार छक्के से 51 रनों की तूफानी पारी खेलकर शुभमन गिल चलते बने. इसके बाद रोहित शर्मा भी ज्यादादेर नहीं टिक सके और वह 54 गेंदों में आठ चौके व दो छक्के से 61 रन ही बना सके. इसके बाद बक्केबाजी करने आये श्रेयस अय्यर ने कोहली के साथ पारी को आगे बढ़ाया. लेकिन कोहली भी 56 गेंदों में 5 चौके और एक छक्के से 51 रन बनाने के बाद चलते बने.

 


अय्यर और राहुल ने शतकों से मनाई दिवाली 


200 रन पर तीन विकेट गिरने के बाद अय्यर और केएल राहुल ने बेंगलुरु के मैदान में चौके-छक्के बरसा डाले. इन दोनों बल्लेबाजों ने नीदरलैंड्स के गेंदबाजों को एक भी मौका नहीं दिया और मैदान में जहां चाहा वहीं पर बाउंड्री हासिल करते चले गए. जिसका आलम यह रहा कि श्रेयस अय्यर ने 94 गेंदों में 10 चौके और 5 छक्के से 128 रनों की पारी के चलते वर्ल्ड कप में अपने करियर का पहला शतक जड़ा. जबकि दूसरी तरफ केएल राहुल ने भी धमाल मचाया और अंतिम ओवर में लगातार दो गेंदों पर दो छक्के जड़कर शतक पूरा कर डाला. जिससे राहुल भी 64 गेंदों में 11 चौके और चार छक्के से 102 रन बनाए. इस तरह राहुल और अय्यर के धमाके से टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए 50 ओवरों में चार विकेट पर 410 रन बनाए.  

 

ये भी पढ़ें :-

Virat Kohli : कोहली ने गेंदबाजी में विकेट लेकर मनाई दिवाली, पत्नी अनुष्का संग अनोखे अंदाज में मनाया जश्न, Video हुआ वायरल

विराट कोहली के शतक पर 'मैं बधाई क्यों दूं' कहने वाले श्रीलंकाई कप्तान ने मानी गलती, इस तरह से दी सफाई

बाबर आजम की कप्तानी पर लटकी तलवार तो साथी ने किया बचाव, पाकिस्तान की मानसिकता पर कह दी बड़ी बात

लोकप्रिय पोस्ट