icon

T20I और ODI टीम इंडिया से बाहर होने के बाद इस खिलाड़ी के छलके आंसू, कहा - मैं गुस्सा ना हूं तो...

बांग्लादेश दौरे के लिए महिला टीम इंडिया में जगह नहीं मिलने पर शिखा पांडेय ने निराशा जताई है.

t20i और odi टीम इंडिया से बाहर होने के बाद इस खिलाड़ी के छलके आंसू, कहा - मैं गुस्सा ना हूं तो...
authorSportsTak
Thu, 06 Jul 03:25 PM

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली पुरुष टीम इंडिया जहां 12 जुलाई से वेस्टइंडीज दौरे का आगाज करेगी. वहीं हरमनप्रीत की कप्तानी वाली महिला टीम इंडिया (Women Team India) बांग्लादेश दौरे पर वनडे और टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी. बीसीसीआई ने महिला टीम इंडिया का ऐलान करते हुए चार खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया. जिसमें तेज गेंदबाज शिखा पांडेय का नाम भी शामिल है. अब शिखा ने खुद का चयन ना होने पर निराशा जताई जबकि बाहर होने से उनकी आखों से आंसू तक छलक आए.

 

शिखा ने क्या कहा?


सपोर्टस्टार द्वारा महिला टीम इंडिया के पूर्व कोच डब्ल्यूवी रमन से बातचीत में शिखा ने खुद का चयन ना होने पर कहा, "अगर मैं खुद के सलेक्ट नहीं होने पर निराश या गुस्सा ना हूं तो मैं इंसान नहीं हूं. कठिन परिश्रम करने के बाद भी जब नतीजा नहीं मिलता है तो काफी दुःख होता है." इस दौरान शिखा की आंखों से आंसू भी बहर आ गए थे.

 

 

शिखा ने आगे कहा, "मुझे पूरा यकीन है कि चयन ना होने के पीछे कोई ना कोई कारण तो जरूर होगा. मेरे हाथ में सिर्फ कड़ी मेहनत करना है और उस पर ही मैं विश्वास करती हूं. इसलिए मैं तब तक कड़ी मेहनत करना जारी रखूंगी. जब तक शारीरिक और मानसिक रूप से फिट नहीं हो जाती हूं."

 

कबसे शुरू होगा महिला टीम इंडिया का बांग्लादेश दौरा 


शिखा पांडेय भारतीय महिला टीम के लिए अभी तक 55 वनडे मैचों में 75 विकेट तो 62 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 43 विकेट अपने नाम कर चुकी हैं. शिखा के अलावा बांग्लादेश दौरे से ऋचा घोष, रेणुका सिंह और राजेश्वरी गायकवाड़ को भी बाहर किया गया है. इन सभी खिलाड़ियों को बाहर करने के पीछे की वजह बीसीसीआई ने अभी तक नहीं बताई है. महिला टीम इंडिया बांग्लादेश दौरे पर तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला टी20 मैच 9 जुलाई को जबकि तीन वनडे मैचों की सीरीज का अंतिम वनडे मैच 22 जुलाई को खेलेगी. ये सभी मैच बांग्लादेश के शेर-ए बांगला नेशनल स्टेडियम में खेल जाएंगे. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs WI : टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, वेस्टइंडीज दौरे से पहले चोटिल हो गया ये धाकड़ तेज गेंदबाज

भारत को कभी जिताया वर्ल्ड कप, पिछले साल भयानक एक्सीडेंट से टूटी कलाई, फिर भी नहीं मानी हार, अब मैदान में वापसी को बेताब ये जांबाज

लोकप्रिय पोस्ट