icon

Exclusive: भारतीय क्रिकेट टीम भी क्‍या अब Champions Trophy खेलने पाकिस्‍तान जाएगी? टेनिस टीम को मंजूरी मिलने के बाद मची हलचल

Team India Travel to Pakistan: भारतीय टीम डेविस कप के मुकाबले के लिए पाकिस्‍तान का दौरा करेगी. टेनिस के बाद अब भारतीय क्रिकेट टीम के भी पाकिस्‍तान जाने को लेकर हलचल मच गई है

भारत को अगले साल पाकिस्‍तान में चैंपियंस ट्रॉफी खेलनी है
authorकिरण सिंह
Sun, 28 Jan 09:07 AM

भारतीय टेनिस टीम डेविस कप (Davis Cup) के मुकाबले के लिए पाकिस्‍तान का दौरा करेगी. भारत सरकार ने भारतीय टीम को इसके लिए मंजूरी दे दी है. करीब 60 साल बाद भारतीय टेनिस टीम पाकिस्‍तान के खिलाफ उसके घर में मुकाबला खेलेगी. भारत और पाकिस्‍तान (India vs pakistan) के बीच हाईवोल्‍टेज टक्‍कर इस्‍लामाबाद में होगी. अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) के सचिव अनिल धूपर ने स्पोर्ट्स तक को ये एक्सलूसिव जानकारी दी है. भारतीय टेनिस टीम को पाकिस्‍तान जाने की  मंजूरी मिलने के बाद क्रिकेट जगत में भी खलबली मच गई है, क्‍योंकि भारतीय क्रिकेट टीम को अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी (Champions Trophy 2025) के लिए पाकिस्‍तान का दौरा करना है. 

 

टेनिस टीम को मंजूरी मिलने के बाद ऐसा माना जा रहा है कि भारतीय क्रिकेट टीम का भी पाकिस्‍तान जाने का रास्‍ता साफ हो गया है. दरअसल पिछले लंबे समय से दोनों देशों के बीच खेल के संबंध सही नहीं है. बाइलेटरल सीरीज के लिए ना तो भारत की टीम पाकिस्‍तान जाती है और ना ही पाकिस्‍तान की टीम भारत आती है. अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) ने भी अंतर्राष्ट्रीय टेनिस महासंघ से पाकिस्तान के खिलाफ डेविस कप के मुकाबले को किसी न्यूट्रल वेन्यु पर सुरक्षा कारणों से कराने की मांग रखी थी, मगर अंतर्राष्ट्रीय टेनिस महासंघ ने उनकी इस अपील को ठुकरा दिया था. जिसके बाद भारत सरकार ने टीम को पाकिस्‍तान जाने के लिए हरी झंडी दी. 

 

India-Pakistan के बीच क्रिकेट संबंधों को लेकर अच्‍छा संकेत!

इसे भारत और पाकिस्‍तान के बीच क्रिकेट संबंधों को लेकर एक अच्‍छे संकेत के रूप में देखा जा रहा है. टेनिस टीम को लेकर उठाए गए कदम के बाद अब सवाल उठता है कि क्‍या ये संकेत है कि सरकार पाकिस्‍तान के साथ खेल संबंधों को सुधारने की कोशिश कर रही है. डेविस कप के लिए भारतीय टीम को मंजूरी मिलने से क्‍या अगले साल पाकिस्‍तान में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया का भी सरहद पार जाने का रास्‍ता साफ हो गया है.   

 

पाकिस्‍तान गए थे बीसीसीआई अध्‍यक्ष

बता दें कि पिछले साल एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान को मिली थी, लेकिन सरकार के मना करने के बाद श्रीलंका को भी मेजबान बनाया गया और रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने पाकिस्तान के बजाए अपने सभी मुकाबले श्रीलंका में खेले थे. इतना ही नहीं एशिया कप का मुकाबले देखने के लिए बीसीसीआई अध्‍यक्ष रोजर बिन्‍नी  और उपाध्‍यक्ष राजीव शुक्‍ला पाकिस्‍तान भी गए थे.  अब पाकिस्तान में साल 2025 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी खेली जानी है. जिसको लेकर माना जा रहा है कि अगर टेनिस टीम को पाकिस्तान जाने की हरी झंडी मिल गई है तो टीम इंडिया को भी अगले साल पाकिस्तान जाने की मंजूरी मिलने की संभावना है.

 

ये भी पढ़ें :- 

भारतीय टीम का पहली वर्ल्‍ड चैंपियन बनने का सपना चकनाचूर, World Cup फाइनल में मिली करारी शिकस्‍त

Exclusive : भारतीय टीम जाएगी पाकिस्तान, सरकार ने उठाया बड़ा कदम, 60 साल बाद इस्लामाबाद में होगी भिड़ंत

5 साल धोनी की CSK का रहा हिस्सा, 20 चौके और 5 छक्के से अब ठोका रिकॉर्ड तिहरा शतक, जानें कौन है ये धुरंधर?

लोकप्रिय पोस्ट