icon

टेस्ट टीम इंडिया के लिए तिहरा जड़ने वाले का गरजा बल्ला, लगातार रणजी ट्रॉफी में ठोका दूसरा शतक

Ranji Trophy, Karun Nair Hundred : टेस्ट टीम इंडिया के कभी तिहरा शतक जड़कर नाम बनाने वाले करुण नायर (Karun Nair) ने विदर्भ के लिए ठोका दमदार शतक.

अभ्यास सत्र के दौरान करुण नायर
authorShubham Pandey
Sat, 10 Feb 07:07 PM

Ranji Trophy, Karun Nair Hundred : टेस्ट टीम इंडिया के लिए कभी तिहरा शतक जड़ने वाले करुण नायर (Karun Nair) का बल्ला भी रणजी ट्रॉफी में जमकर रन बरसा रहा है. नायर ने महाराष्ट्र के खिलाफ मुकाबले के दूसरे दिन 128 रनों की दमदार शतकीय पारी. जिससे उनकी टीम ने महाराष्ट्र के पहली पारी में बनाए गए 208 रनों के जवाब में दूसरे दिन की समाप्ति तक 6 विकेट पर 439 रन बनाकर 231 रनों की बढ़त हासिल करके मैच में शिकंजा कस डाला है.

 

नायर के शतक से मजबूत स्थिति में विदर्भ 


रणजी ट्रॉफी के जारी सीजन में एलीट ग्रुप ए के मैच में पहले दिन ही महाराष्ट्र को 208 रन पर समेटने के बाद विदर्भ ने एक विकेट पर 111 रन बना डाले थे. इसके बाद दूसरे दिन विकेट गिरने के बाद नंबर चार पर बल्लेबाजी करने उतरे करुण नायर ने मोर्चा संभाला और 205 गेंदों में 18 चौके से 128 रनों की नाबाद पारी खेल डाली. जबकि नायर के साथ दिन के अंत तक हर्ष दुबे 13 रन बनाकर नाबाद रहे. जिससे विदर्भ की टीम ने दूसरे दिन की समाप्ति तक 106 ओवरों में 6 विकेट पर 439 रनों का विशाल स्कोर बना डाला. विदर्भ के लिए नायर के अलावा ध्रुव शोरे ने भी 92 रनों की पारी खेली.

 

नायर का करियर 


वहीं नायर की बात करें तो इससे पहले उन्होंने राजस्थान के खिलाफ 112 रनों की पारी खेली थी. जिससे ये उनका दूसरी पारी में लगातार दूसरा शतक है. जबकि 32 साल के हो चुके नायर भारत के लिए अभी तक 6 टेस्ट मैचों में 374 रन बना चुके हैं. इसमें 303 रनों की नाबाद पारी उनकी बेस्ट रही है. नायर ने भारत के लिए आखिरी टेस्ट मैच साल 2017 में खेला था. इसके बाद से वह टेस्ट टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं और अभी तक उनकी जगह नहीं बन सकी है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Indian cricket Team Announced: इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान, विराट कोहली बाहर, तीन खिलाड़ियों की वापसी, एक नया चेहरा शामिल

3 टेस्ट की सीरीज हो, मेजबान भरे दौरे पर आने वाली टीम का बिल, गांगुली समेत 11 दिग्गजों की क्रिकेट कमिटी ने की सिफारिश
ODI Double Century: 6 देशों के 10 खिलाड़ी वनडे में ठोक चुके हैं 12 डबल सेंचुरी, भारतीय सबसे आगे, इन टीमों के अभी भी खाली हाथ

लोकप्रिय पोस्ट