icon

Team India Super-8 Schedule : कनाडा के खिलाफ मैच रद्द होते ही टीम इंडिया के सुपर-8 मुकाबलों का शेड्यूल आया सामने, जानिए किससे और कब होगी टक्कर

T20 World Cup 2024, Team India Super-8 Schedule : भारत और कनाडा के बीच फ्लोरिडा के मैदान में मैच रद्द होते ही टीम इंडिया के सुपर-आठ मुकाबलों का शेड्यूल सामने आ गया है.

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा
authorShubham Pandey
Sat, 15 Jun 09:26 PM

T20 World Cup 2024, Team India Super-8 Schedule : भारत और कनाडा के बीच जैसे ही फ्लोरिडा के मैदान में होने वाला मैच गीली आउटफील्ड के चलते रद्द हुआ. ठीक उसी पल टीम इंडिया के आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-आठ स्टेज में होने वाले मुकाबलों का पूरा शेड्यूल सामने आ गया है. अब टीम इंडिया अमेरिका से वेस्टइंडीज की उड़ान भरेगी और सुपर-आठ स्टेज में जानिए भारत का किससे और कब होगा मुकाबला.


भारत के ग्रुप में कौन सी होगी टीमें ?

 

टीम इंडिया के सुपर-8 स्टेज की बात करें तो उसमें भारत के साथ अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया की टीम जहां पहले ही जगह बना चुकी है. वहीं बांग्लादेश या नीदरलैंड्स में से कोई एक टीम जगह बनाएगी. लेकिन बांग्लादेश की स्थिति मजबूत नजर आ रही है और वह सुपर-आठ में जा सकती है.


भारत का किससे होगा मुकाबला ?

 

अब टीम इंडिया के सुपर-आठ मुकाबलों की बात करें तो भारत का पहला मुकाबला 20 जून को अफगानिस्तान से वेस्टइंडीज के बरबाडोस में खेला जाएगा. जबकि इसके बाद टीम इंडिया दूसरा मुकाबला बांग्लादेश या फिर नीदरलैंड्स के खिलाफ 22 जून को खेलेगी. जबकि टीम इंडिया सुपर-आठ में अंतिम मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 24 जून को सेंट लूसिया के मैदान में खेलेगी. इन तीन में से तीन मैच जीतने वाली टीम तो जहां सेमीफाइनल में जाएगी ही बल्कि दो मैच जीतने से भी काम चल जाएगा. अब भारत अगर आने वाले तीन में से दो मैच जीतती है तो वह टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में प्रवेश कर जाएगी.

 


टीम इंडिया क सुपर-8 का शेड्यूल :-

 

भारत बनाम अफगानिस्तान 20 जून, बारबाडोस
भारत बनाम बांग्लादेश  22 जून, एंटीगा
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया 24 जून, सेंट लूसिया

 

 

ये भी पढ़ें :- 

T20 World Cup 2024 से पाकिस्तान की टीम बाहर मगर इसके बावजूद सुपर-8 में खेलेंगे ये पाकिस्तानी खिलाड़ी, जानिए क्या है मामला ?

T20 World Cup 2024 : पाकिस्तान के बाहर होने पर शाहिद अफरीदी ने अपने दामाद का बचाव करते हुए बाबर आजम को जमकर सुनाया, बताई अंदर की बात
Pakistan Out: एक 601 दुबई के लिए...पाकिस्तान हुआ बाहर तो वसीम अकरम गुस्से से हुए लाल, टीम का अगला प्लान बता उड़ाया मजाक

लोकप्रिय पोस्ट