icon

भारत लौटने से पहले 24 घंटे में चार दिग्गजों ने टीम इंडिया से ली विदाई, भारतीय फैंस को नहीं हो रहा यकीन

T20 World Cup 2024 : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया साउथ अफ्रीका को हराकर चैंपियन बनी और चार दिग्गजों ने भारत की टी20 टीम का साथ छोड़ दिया.

टी20 वर्ल्ड कप जीत के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी
authorShubham Pandey
Mon, 01 Jul 08:22 PM

T20 World Cup 2024 : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को हराकर चैंपियन का तमगा हासिल किया. इस खिताब को जीतते ही भारत के चार दिग्गजों ने टीम इंडिया का साथ छोड़ दिया. हालांकि अब जबकि टीम इंडिया वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ वतन वापस लौट चुकी है तब भी भारतीय फैंस के लिए ये यकीन करना मुश्किल हो रहा है कि अब ये दिग्गज टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया के साथ मैदान पर उतरते नहीं दिखाई देंगे. टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद जिन चार दिग्गजों ने टीम इंडिया को अलविदा कहा उनमें कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा ने जहां टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया. वहीं इसके साथ ही टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ की भी आईसीसी ट्रॉफी के साथ विदाई हो गई. इसमें से बीसीसीआई ने तीन दिग्गजों को रुकने के लिए मनाया लेकिन एक ने अचानक टीम का साथ छोड़ दिया.

 

विराट और रोहित ने लिया संन्यास 

 

दरअसल, भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा ने अचानक टी20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास का ऐलान कर दिया. इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने स्पोर्ट्स तक को दिए इंटरव्यू में खुलासा करते हुए बताया था कि हम सबसे डगआउट में उन दोनों से साल दो साल रुकने के लिए कहा था क्योंकि आगे फिर भारत में 2026 टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है. लेकिन शायद उन लोगों ने मन बना लिया था तो मौका देखकर उन्होंने ऐलान कर दिया. इतना ही नहीं बीसीसीआई ने भी इन दोनों को रुकने के लिए कहा था. मगर रोहित और कोहली मन ही मन फैसला बना चुके थे.

 

राहुल द्रविड़ की हुई विदाई 


वहीं टीम इंडिया जब वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल हारी थी तो राहुल द्रविड़ का कार्यकाल फिर उनसे बात करके 2024 टी20 वर्ल्ड कप तक बढ़ा दिया गया था. इसके बाद बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि हमने उनसे रुकने के लिए कहा था लेकिन द्रविड़ ने फैमिली कमिटमेंट के चलते टीम का साथ छोड़ दिया. ऐसे में तीन दिग्गजों को तो रोका गया लेकिन रवींद्र जडेजा ने अचानक संन्यास लेकर सबको चौंका दिया और उन्हें बीसीसीआई रोक भी नहीं सकी.

 

बीसीसीआई युवाओं को देगी मौका 


वहीं अब रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा के टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यांस लेने के बाद बीसीसीआई उनकी जगह युवा खिलाड़ियों को मौका देकर उन्हें भारत के भविष्य का टी20 स्टार बनाना चाहेगी. जिस रेस में यशस्वी जायसवाल, रिंकू सिंह, शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़ और अभिषेक शर्मा जैसे खिलाड़ी बने हुए हैं. अब यही खिलाड़ी धमाका मचाकर टीम इंडिया को भविष्य में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जिताना चाहेंगे. 

 

 

ये भी पढ़ें :- 

T20 WC Final : हार्दिक पंड्या ने 24 गेंद 26 रन के बिगड़े हालातों में हेनरिक क्लासेन को OUT करके कैसे जिताई ट्रॉफी, अब दिल का दर्द आया सामने

Team India: जय शाह का बड़ा ऐलान, टी20 वर्ल्ड कप जीत के बाद इस टूर्नामेंट में भी विराट- रोहित होंगे टीम के साथ

Rohit- Virat: टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर हो चुके थे रोहित शर्मा और विराट कोहली, सेलेक्टर्स के सामने हिटमैन की हामी ने पलटा खेल

लोकप्रिय पोस्ट