icon

IND vs BAN : बांग्लादेश के खिलाफ ये होगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन! जानिए कौन सा धुरंधर 7 महीने बाद कर रहा वापसी

IND vs BAN, Team India Playing XI : भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए जाने कैसी होगी टीम इंडिया की Playing XI, रोहित ने दिए बड़े संकेत.

टीम इंडिया के लिए एक टेस्ट मैच में पांच विकेट हॉल लेने के बाद अश्विन
authorShubham Pandey
Wed, 18 Sep 10:47 AM

IND vs BAN, Team India Playing XI : भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज 19 सितंबर से चेन्नई के मैदान में होगा. जिससे पहले टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कांफ्रेंस में सभी सवालों के बेबाकी से जवाब दिए. इस बीच रोहित ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन (Team India Playing XI) को लेकर केएल राहुल की जगह कन्फर्म कर दी है. जिससे राहुल की टेस्ट टीम इंडिया में सात महीने बाद वापसी हो रही है.

 

केएल राहुल की रोहित ने जगह की पक्की 


रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले प्रेस कांफ्रेंस में केएल राहुल की वापसी को लेकर कहा,

 

केएल राहुल जैसे खिलाड़ी में कितनी काबिलियत है, इस बात से सभी वाकिफ है. मैं चाहूंगा कि वह हर एक मैच खेले. टेस्ट क्रिकेट में ऐसे कोई चीज नहीं है, जो उसे बड़ा खिलाड़ी बनने से रोक सके. हम उन्हें यही मैसेज देना चाहते हैं कि वह सभी मैच खेलें और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें.

 

7 महीने बाद होगी राहुल की वापसी 


रोहित शर्मा के इसी बयान से साफ है कि अब केएल राहुल बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में खेलते नजर आएंगे. राहुल के आने से मध्यक्रम के अन्य बल्लेबाज सरफराज खान का पत्ता कट सकता है. जबकि विकेटकीपिंग में ऋषभ पंत की वापसी से ध्रुव जुरेल को बाहर बैठना पड़ सकता है. राहुल ने पिछला टेस्ट मैच इसी साल जनवरी माह में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. अब सात महीने बाद राहुल की टेस्ट क्रिकेट में वापसी होगी.

 

टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर


बांग्लादेश के खिलाफ ओपनिंग में रोहित शर्मा अपने साथ यशस्वी जायसवाल को लेकर मैदान में लेकर उतरना चाहेंगे. जबकि शुभमन गिल नंबर तीन पर खेलते नजर आएंगे. टॉप आर्डर के बाद मध्यक्रम में नंबर चार पर विराट कोहली और फिर नंबर पांच पर केएल राहुल खेलते नजर आएंगे.

 

तीन स्पिनर के साथ उतर सकती है टीम इंडिया 


केएल राहुल के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत नंबर-6 पर और फिर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा जबकि इसके बाद आर. अश्विन खेलते नजर आएंगे. चेन्नई के मैदान में स्पिनरों की मददगार पिच के चलते तीसरे स्पिनर के तौरपर रोहित शर्मा कुलदीप यादव को मौका दे सकते हैं. जबकि तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह और सिराज निभाते नजर आएंगे.


बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन :- रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, आर. अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और सिराज.

 

ये भी पढ़ें :- 

विराट कोहली ने लिया गौतम गंभीर का सबसे धमाकेदार इंटरव्यू, कहा- सब लोगों का मसाला खत्म करने आया हूं

गौतम गंभीर ने चेन्नई टेस्ट से ठीक पहले विराट कोहली के सामने बैठकर निकाली भड़ास, कहा- तुमने मुझसे ज्यादा झगड़े किए हैं इसलिए…

T20 : 140 किलो के वजनी खिलाड़ी ने 'पंजा' खोलकर विरोधी टीम को 110 पर समेटा, LSG बैटर ने 9 विकेट से रॉयल्स को दिलाई विस्फोटक जीत

लोकप्रिय पोस्ट