icon

टीम इंडिया को तबाह करने वाला खतरनाक खिलाड़ी T20 World Cup 2024 से बाहर, साल भर नहीं खेल पायेगा क्रिकेट!

Kyle Jamieson, New zealand vs south africa: साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्‍ट मैच के बाद काइल जैमीसन के हुए स्‍कैन में उनकी नई चोट का खुलासा हुआ

साल 2021 में वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में विराट कोहली (बाएं) से बात करते काइल जैमीसन (दाएं)
authorकिरण सिंह
Sat, 17 Feb 11:40 AM

Kyle Jamieson ruled out: भारतीय टीम को वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में तबाह करने वाले न्‍यूजीलैंड के स्‍टार गेंदबाज काइल जैमीसन (Kyle Jamieson) सालभर क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे. वो इस साल होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप से भी बाहर हो गए हैं. न्‍यूजीलैंड ने बीते दिन ही साउथ अफ्रीका के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्‍ट सीरीज जीती थी और ऐतिहासिक जीत के कुछ घंटे बाद ही कीवी टीम को जैमीसन के रूप में तगड़ा झटका लग गया. स्‍टार कीवी गेंदबाज काइल जैमीसन कम से कम एक साल के लिए क्रिकेट से बाहर हो गए हैं. 

 

न्‍यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने जैमीसन पर अपडेट देते हुए कहा बताया कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ ओपनिंग टेस्‍ट मैच के बाद उनका स्‍कैन हुआ था, जिसमें उनके बैक में नए स्ट्रेस फ्रैक्चर का खुलासा हुआ. बोर्ड ने बताया कि जैमीसन को चोट उसी जगह लगी है, जहां पिछले साल उनका ऑपरेशन हुआ था. उन्‍हें आगे सर्जरी की तो जरूरत नहीं है, मगर चोट को पूरी तरह से ठीक होने के लिए उन्‍हें आराम और रिहैब की जरूरत है.

 

जैमीसन का इंटरनेशनल करियर 

जैमीसन के करियर की बात करें तो उन्‍होंने साल 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा था. उन्‍होंने न्‍यूजीलैंड के लिए 19 टेस्‍ट में 80 विकेट, 13 वनडे में 14 विकेट और 13 टी20 मैचों में 10 विकेट लिए हैं. उन्‍होंने टेस्‍ट और वनडे दोनों फॉर्मेट में भारत के खिलाफ ही डेब्‍यू किया. अपने डेब्‍यू टेस्‍ट मैच में जैमीसन ने भारत को तबाह कर दिया था. डेब्‍यू मैच में उन्‍होंने चार विकेट लिए और 44 रन भी बनाए थे. जबकि दूसरे टेस्‍ट में 5 विकेट लिए और 49 रन बनाए थे. 

 

 

हर भारतीय का तोड़ दिया था सपना

जैमीसन ने साल 2021 में हर एक भारतीय का दिल तोड़ दिया था. उनकी कहर बरपाती गेंदबाजी ने भारत से पहला वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का खिताब जीतने का मौका छीन लिया था. जून 2021 में खेले गए वर्ल्‍ड चैंपियनशिप के फाइनल में वो प्‍लेयर ऑफ द मैच रहे थे. उन्‍होंने कुल सात विकेट लिए थे और 21 रन बनाए थे. जैमीसन के दम पर न्‍यूजीलैंड के सिर पर टेस्‍ट चैंपियनशिप का पहला ताज सजा था. 

 

ये भी पढ़ें:

Jay Shah Warning: इशान किशन के रणजी मैच छोड़ने के बाद जय शाह ने क्रिकेटर्स को भेजा लेटर, कहा- अंजाम बुरा होगा

IND vs ENG, 3rd Test: राजकोट टेस्‍ट के तीसरे दिन काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरी भारतीय टीम, जानें वजह

IND vs ENG: टीम इंडिया को सबसे बड़ा झटका, मैच विजेता गेंदबाज तीसरा टेस्ट छोड़ लौटा घर, इस कारण लिया फैसला

लोकप्रिय पोस्ट