icon

Team India: जय शाह का बड़ा ऐलान, टी20 वर्ल्ड कप जीत के बाद इस टूर्नामेंट में भी विराट- रोहित होंगे टीम के साथ

Team India: जय शाह ने टीम इंडिया को लेकर अहम बात कही है और बताया है कि ये टीम अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और चैंपियंस ट्रॉफी पर फोकस करेगी. वहीं टीम के साथ सीनियर खिलाड़ी होंगे.

फील्डिंग से पहले टीम के साथ बात करते रोहित और विराट
authorNeeraj Singh
Mon, 01 Jul 02:07 PM

टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीत के बाद भारतीय क्रिकेट टीम अब अपने अगले चैलेंज के लिए पूरी तरह तैयार है. बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने खुलासा किया है कि टीम अब अगले दो आईसीसी ट्रॉफी पर कब्जा करने का प्लान बना रही है. इसमें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और चैंपियंस ट्रॉफी शामिल है. पिछले कुछ समय से टीम इंडिया को फाइनल गंवाने वाली टीम कहा जाता था लेकिन टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में भारतीय टीम ने ये दाग धो दिया. भारतीय टीम को पिछले 12 महीनों के भीतर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और वनडे वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में हार मिली थी. ऐसे में जय शाह ने अब साफ किया है कि टीम सिर्फ जीत के बारे में सोचेगी.

 

शाह ने यहां ये भी कहा कि आने वाले बड़े टूर्नामेंट में सीनियर खिलाड़ी टीम के साथ बने रहेंगे. शाह का इशारा इस दौरान रोहित शर्मा और विराट कोहली पर था जिन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद इस फॉर्मेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है.

 

रोहित- विराट होंगे टीम के साथ


जय शाह ने कहा  कि मैं चाहता हूं कि भारत सभी टाइटल पर कब्जा करे. हमारे पास सबसे बड़ी बेंच स्ट्रेंथ है. इस टीम से सिर्फ तीन खिलाड़ी ही जिम्बाब्वे दौरे पर जा रहे हैं. वहीं शाह ने ये भी कहा कि जिस तरह से ये टीम आगे बढ़ रही है. ऐसे में हमारा टारगेट अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और चैंपियंस ट्रॉफी है. इस दौरान पूरी टीम रहेगी और सीनियर्स भी टीम का हिस्सा बनेंगे.

 

शाह के इस बयान से ये साफ हो चुका है कि भारतीय टीम के लिए आगामी बड़े टूर्नामेंट्स में रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह रहेंगे. तीनों खिलाड़ियों में लीडरशिप क्वालिटी है. ऐसे में ये खिलाड़ी युवा खिलाड़ियों को बेहतरीन ढंग से गाइड करेंगे और आगे के मैचों के लिए तैयार करेंगे.

 

भारत को मिले 125 करोड़ रुपए


बीसीसीआई ने अब टीम इंडिया को बड़ी सौगात दी और 125 करोड़ रुपये का ईनाम देने का ऐलान कर दिया. जिसकी जानकारी बीसीसीआई सचिव जय शाह ने दी. बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा, मुझे ICC मेंस T20 वर्ल्ड कप 2024 जीतने के लिए टीम इंडिया को 125 करोड़ रुपये की प्राइज मनी देने का ऐलान करते हुए काफी ख़ुशी हो रही है. टीम ने पूरे टूर्नामेंट में असाधारण प्रतिभा, दृढ़ संकल्प और खेल भावना का प्रदर्शन किया है. इस उत्कृष्ट उपलब्धि के लिए सभी खिलाड़ियों, कोचों और सहयोगी स्टाफ को बधाई!
 

ये भी पढ़ें:

Rohit- Virat: टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर हो चुके थे रोहित शर्मा और विराट कोहली, सेलेक्टर्स के सामने हिटमैन की हामी ने पलटा खेल

T20 WC 2024: 'हा जयभाई, हू बॉलिंग नखिस', जय शाह के सामने कही गई एस एक लाइन के चलते हार्दिक पंड्या को मिली टीम इंडिया में जगह

IPL: टीम इंडिया का दिग्गज क्रिकेटर बना RCB का बैटिंग कोच और मेंटॉर, 39वें जन्मदिन पर हुआ था रिटायर

लोकप्रिय पोस्ट