icon

IND vs AUS : टीम इंडिया बिना सेमीफाइनल खेले कैसे टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में बनाएगी जगह, ऑस्ट्रेलिया पर जीत से ये क्या हुआ ?

IND vs AUS, Team India into Final Direct :  आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को हराते ही सेमीफाइनल के लिए स्थान पक्का किया लेकिन वह फाइनल भी बिना खेले जा सकती है.

टी20 वर्ल्ड कप के दौरान टीम इंडिया के खिलाड़ी
authorShubham Pandey
Tue, 25 Jun 12:10 AM

IND vs AUS, Team India into Final Direct : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को हराते ही सेमीफाइनल के लिए स्थान पक्का कर डाला. इसके बाद टीम इंडिया के लिए एक और राहत भरी खबर सामने आई है. टीम इंडिया का सेमीफाइनल मुकाबला अगर बारिश या फिर खराब मौसम की वजह से इंग्लैंड के सामने 27 जून को गयाना में नहीं हो पाता है. फिर भी टीम इंडिया फाइनल में कैसे जगह बनाएगी. इसका जवाब भी सामने आ गया है.


भारत ने तीन जीत से टॉप पर किया कब्ज़ा 


दरअसल, टीम इंडिया ने सुपर-आठ स्टेज में अफगानिस्तान और बांग्लादेश को हराने के बाद ऑस्ट्रेलिया को भी 27 रन से धूल चटाई. जिससे टीमे इंडिया ने तीन मैच में तीन जीत से छह अंक लेकर ग्रुप-वन के टॉप में जगह बनाई है. इस लिहाज से भारत का सेमीफाइनल में ग्रुप-2 में दूसरे स्थान पर रहने वाली इंग्लैंड की टीम से होगा. लेकिन इस मैच पर बारिश का संकट नजर आ रहा है.


भारत और इंग्लैंड के बीच मैच पर बारिश का संकट 


भारत और इंग्लैंड के बीच 27 जून को सेमीफाइनल मैच गयाना में खेला जाना है. जहां पर मौसम विभाग के अनुसार 27 जून को करीब 90 प्रतिशत बारिश के आसार नजर आ रहे हैं. इस लिहाज से माना जा रहा है कि भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मैच बारिश से धुल सकता है.


भारत कैसे जाएगा सेमीफाइनल ?

 

अब भारत और इंग्लैंड के बीच अगर सेमीफाइनल मैच पूरी तरह से धुल गया तो इसके लिए आईसीसी ने रिजर्व डे नहीं रखा है. जिससे टीम इंडिया फाइनल में बिना खेले चली जाएगी. क्योंकि भारत अपने ग्रुप-1 में टॉप पर रही और इंग्लैंड दूसरे स्थान पर रहने के चलते बिना सेमीफाइनल खेले घर लौट जाएगी. अब भारत अब बिना मैच खेले सीधे फाइनल में जा सकता है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला 29 जून को खेला जाना है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया का घमंड तोड़ भारत शान से सेमीफाइनल में, रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, अब अफगानिस्तान जीता तो कंगारू बाहर

IND vs AUS : 92 रनों की विस्फोटक पारी खेलने वाले रोहित शर्मा को लेकर इंग्लैंड के माइकल वॉन का बेबाक बयान, कहा - वर्ल्ड कप फाइनल का बदला…

WI vs SA : साउथ अफ्रीका के सेमीफाइनल में जाने के बावजूद खुश नहीं एबी डिविलियर्स, कहा - टीम ने बेस्ट खेला ही नहीं और…

लोकप्रिय पोस्ट