icon

क्या भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए पाकिस्तान जाएगी? BCCI सेक्रेटरी ने यह क्या कह दिया

India tour of Pakistan: भारतीय टीम क्‍या चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्‍तान जाएगी, इस पर बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह ने अपना पक्ष क्‍लीयर कर दिया है. 

बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह ने कहा कि वो तय नहीं कर सकते कि भारतीय टीम पाकिस्‍तान का दौरा करेगी या नहीं
authorकिरण सिंह
Thu, 15 Feb 08:18 AM

Champions Trophy 2025: पाकिस्‍तान की मेजबानी में अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी (Champions Trophy) खेली जानी है. अब सबसे बड़ा सवाल यही उठ रहा है कि क्‍या चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया पाकिस्‍तान जाएगी या नहीं. इस सवाल पर बीसीसीआई सचिव जय शाह से क्‍लीयर जवाब दे दिया है. दरअसल पिछले काफी समय से भारत और पाकिस्‍तान के बीच क्रिकेट संबंध अच्‍छे नहीं है. दोनों के बीच कई सालों से द्विपक्षीय सीरीज भी नहीं खेली गई है. 

 

पिछले साल एशिया कप के लिए भी टीम इंडिया पाकिस्‍तान दौरे पर नहीं गई थी, जिसके बाद श्रीलंका को पाकिस्‍तान के साथ एशिया कप की संयुक्‍त मेजबानी दी गई और भारत के सभी मुकाबले श्रीलंका में खेले गए, मगर चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्‍या टीम इंडिया पाकिस्‍तान जाएगी, इसे जय शाह ने क्‍लीयर कर दिया है. 

 

भारत और इंग्‍लैंड (India vs England) के बीच राजकोट में खेले जाने वाले तीसरे टेस्‍ट से ठीक पहले जय शाह से इस मुद्दे पर सवाल किया गया, जिस पर बीसीसीआई सचिव ने कहा कि ये तय करने का काम आईसीसी का है, ना कि उनका. जय शाह ने कहा-

 

वो मैं कैसे तय कर सकता हूं. आईसीसी तय करेगी. सरकार जो भी तय करेगी, उसके मुताबिक चीजें होगी.


 

टेनिस टीम को भी मिली थी हरी झंडी

जय शाह ने आगे कहा कि टूर्नामेंट में अभी एक साल है और इस एक साल में पता नहीं कितनी सिचुएशन बदल जाएगी. पिछले साल एशिया कप के दौरान बीसीसीआई अध्‍यक्ष रोजर बिन्‍नी और उपाध्‍यक्ष राजीव शुक्‍ला पाकिस्‍तान गए थे. पाकिस्‍तान की टीम भी आईसीसी वनडे वर्ल्‍ड कप खेलने भारत आई थी. वहीं बीते दिनों भारतीय डेविस टीम पाकिस्‍तान दौरे पर गई थी. भारतीय टेनिस टीम को पाकिस्‍तान दौरे के लिए हरी झंडी मिल गई थी, जिसके बाद से ही टीम इंडिया के भी सरहद पार जाने को लेकर कयास लगाए जाने लगे.

 

ये भी पढे़ं-

जय शाह ने IPL के लिए डॉमेस्टिक क्रिकेट छोड़ने वाले भारतीय क्रिकेटर्स को दी सख्त चेतावनी, बोले- नखरे नहीं चलेंगे...

रोहित शर्मा होंगे T20 World Cup 2024 में भारत के कप्तान, जय शाह का ऐलान, बोले- टीम इंडिया बनेगी वर्ल्ड चैंपियन

विराट कोहली के T20 World Cup 2024 खेलने पर असमंजस, जय शाह के इस जवाब ने बढ़ाई धड़कनें

लोकप्रिय पोस्ट