icon

ICC Champions Trophy 2025 पाकिस्तान में जीतने के लिए भारत को मिले सिर्फ 6 मुकाबले, BCCI के शेड्यूल से लगा बड़ा झटका!

Team Indian Schedule : पाकिस्तान में होने वाली 2025 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, सिर्फ 6 मैच की तैयारी से जीतना होगा खिताब.

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में प्रैक्टिस के दौरान कुलदीप यादव, विराट कोहली और सिराज
authorShubham Pandey
Thu, 20 Jun 05:36 PM

Team Indian Schedule : रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया जहां वेस्टइंडीज और अमेरिका में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के खिताब को जीतने में व्यस्त है. वहीं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीम इंडिया के घरेलू सीजन का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है. इसमें शायद बीसीसीआई से बड़ी चूक हो गई और पाकिस्तान में होने वाली वनडे आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 से पहले टीम इंडिया को सबसे कम वनडे मुकाबले खेलने को मिलेंगे. जिसके चलते इसकी तैयारी पर बड़ा असर देखने को मिल सकता है.


भारत को मिले 10 टेस्ट और 13 टी20 


दरअसल, टीम इंडिया साल 2025 के फरवरी माह तक घर में जहां 5 टेस्ट मैच खेलेगी. वही 8 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले इस साल जुलाई माह से 2025 फरवरी माह तक घर पर खेलने वाली है. जबकि वनडे अंतरराष्ट्रीय मैचों की बात करें तो टीम इंडिया तीन वनडे मैच श्रीलंका दौरे पर और उसके बाद सीधा अगले साल इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 से ठीक पहले इंग्लैंड के सामने तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी. यानि भारत को पाकिस्तान में होने वाले आईसीसी टूर्नामेंट को अपने नाम करने से पहले सिर्फ छह मैच ही मिलेंगे. जिसमें कप्तान को मैच विनिंग वनडे टीम का निर्माण करना होगा.

 

टीम इंडिया को मिले सिर्फ 6 वनडे मैच 


टीम इंडिया के श्रीलंका दौरे की बात करें तो इसकी शुरुआत 27 जुलाई से होगी और इस दौरे पर तीन वनडे मैचों के अलावा तीन मैचों की टी20 सीरीज भी खेली जानी है. हालांकि इस सीरीज का अभी तक आधिकारिक शेड्यूल सामने नहीं आया है. जबकि इसके बाद टीम इंडिया सीधे 2025 में इंग्लैंड के सामने अपने घर में तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. जबकि इस सीरीज के बाद फरवरी में ही पाकिस्तान में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आगाज होगा और मार्च तक ये बड़ा टूर्नामेंट खेला जाएगा. टीम इंडिया साल 2013 के बाद से लेकर अभी तक आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी पर कब्ज़ा नहीं जमा सकी है.

 

इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों का शेड्यूल :- 

 

6 फरवरी पहला वनडे (नागपुर)
9 फरवरीदूसरा वनडे (कटक)
12 फरवरीतीसरा वनडे (अहमदाबाद)

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs AFG: बुमराह-टीम इंडिया को मौज करा देगी बारबाडोस की पिच! इस वजह से अफ़गान बल्लेबाजों पर बरसने वाली है आफत

IND vs AFG: मैच से पहले अफगानी बल्लेबाजी की धमकी, कहा- मैं मारूंगा, अगर बुमराह, अर्शदीप…

IND vs AFG: भारत-अफगानिस्‍तान मुकाबले में रिजर्व डे को लेकर जानें बड़ी बात, बारिश के कारण मैच धुलने पर किस टीम को होगा फायदा?

लोकप्रिय पोस्ट