icon

IND vs SA: साउथ अफ्रीका दौरे के लिए 24 घंटे में टीम इंडिया का ऐलान संभव, ये दिग्गज नहीं आएंगे नजर!

दिल्ली में 30 नवंबर को अजीत अगरकर की उपस्थिति में बीसीसीआई के अधिकारीयों की मीटिंग के बाद साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया जा सकता है.

टीम इंडिया
authorNitin Srivastava
Wed, 29 Nov 04:57 PM

वर्ल्ड कप 2023 की हार को भुलाकर टीम इंडिया (Team India) जल्द से जल्द मिशन टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी में जुट गई है. रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ी जहां रेस्ट कर रहे हैं. वहीं सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में युवा खिलाड़ी टी20 क्रिकेट में दमखम दिखाकर साउथ अफ्रीका दौरे के लिए जगह बनाने में प्रयासरत हैं. इसी बीच स्पोर्ट्सतक को जानकारी मिली है कि अगले 24 घंटे में साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया जा सकता है.

 

दिल्ली में होगी मीटिंग 


दरअसल, दिल्ली में 30 नवंबर को अजीत अगरकर की उपस्थिति में बीसीसीआई के अधिकारियों की एक मीटिंग होनी है. जिसमें मिशन टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए जहां रोडमैप तैयार करने पर विचार विमर्श होगा. इसके साथ ही साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टी20, वनडे और टेस्ट टीमों का ऐलान भी किया जा सकता है. अगर 30 नवंबर को टीम इंडिया का ऐलान नहीं होता है तो माना जा रहा है कि दो या तीन दिसंबर को हर हालात में भारतीय टीम सबके सामने आ सकती है. जिसमें कई भारतीय दिग्गज फिर से खेलते नजर नहीं आने वाले हैं.

 

रोहित और कोहली को आराम 


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार विराट कोहली ने जहां पहले ही साउथ अफ्रीका के खिलाफ लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट से खुद को दूर कर लिया. वहीं रोहित शर्मा भी खेलते नजर नहीं आएंगे. रोहित और विराट के अलावा मोहम्मद शमी टी20 सीरीज से बाहर रह सकते हैं. जबकि वर्ल्ड कप 2023 वाली पिछली वनडे टीम से अब आर. अश्विन बाहर हो सकते हैं. वहीं टी20 टीम इंडिया में सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में खेलने वाले यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ जैसे खिलाड़ियों की एंट्री हो सकती है.

 

कबसे शुरू होगा साउथ अफ्रीका दौरा 


ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के बाद टीम इंडिया साउथ अफ्रीका दौरे के लिए रवाना होगी. जहां पर 10 दिसंबर से पहले तीन मैचों की टी20 सीरीज, इसके बाद इतने ही मैचों की वनडे सीरीज और अंत में दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है. जिसमें आखिरी टेस्ट मैच तीन से सात जनवरी के बीच खेला जाएगा.

 

साउथ अफ्रीका दौरे का शेड्यूल इस प्रकार है :-

 

10 दिसंबर - पहला T20I, डरबन 
12 दिसंबर - दूसरा T20I, ग्केबरा
14 दिसंबर - तीसरा T20I, जोहानिसबर्ग
17 दिसंबर - पहला ODI, जोहानिसबर्ग
19 दिसंबर - दूसरा ODI, ग्केबरा
21 दिसंबर - तीसरा ODI, पार्ल
26-30 दिसंबर - पहला टेस्ट, सेंचुरियन 
03-07 जनवरी - दूसरा टेस्ट, केपटाउन

 

ये भी पढ़ें :- 

बड़ी खबर: राहुल द्रविड़ बने रहेंगे टीम इंडिया के हेड कोच, BCCI ने किया ऐलान, सपोर्ट स्टाफ में भी नहीं होगा कोई बदलाव
राहुल द्रविड़ को ही कोच पद पर देखना चाहता है BCCI, टी20 फॉर्मेट के लिए इस पूर्व खिलाड़ी से भी की बात, क्रिकेटर ने कर दिया मना

विराट कोहली ने बोर्ड से मांगा ब्रेक, साउथ अफ्रीका के खिलाफ नहीं बनेंगे टी20 और वनडे सीरीज का हिस्सा: रिपोर्ट

लोकप्रिय पोस्ट