icon

Team India: टीम इंडिया का हेड कोच बनने से पहले ही गौतम गंभीर ने BCCI के सामने रखी बड़ी शर्त, इन लोगों की छुट्टी तय

Gautam Gambhir: जून के अंत तक बोर्ड गौतम गंभीर को टीम इंडिया का हेड कोच बना देगी. ऐसे में गंभीर ने बोर्ड के सामने अपना एक अलग सपोर्ट स्टाफ लेने की शर्त रखी है.

बीसीसीआई सचिव जय शाह के साथ गौतम गंभीर
authorNeeraj Singh
Sun, 16 Jun 12:52 PM

टीम इंडिया के हेड कोच के तौर पर राहुल द्रविड़ का कार्यकाल जल्द ही खत्म होने वाला है. राहुल द्रविड़ फिलहाल टीम इंडिया के साथ टी20 वर्ल्ड कप 2024 में व्यस्त हैं.भारतीय टीम सुपर 8 में पहुंच चुकी है. टीम को अब तक टूर्नामेंट में हार नहीं मिली है. ऐसे में जुलाई के महीने में टीम इंडिया को नया हेड कोच मिल जाएगा. पूर्व ओपनर गौतम गंभीर टीम इंडिया के नए हेड कोच बनने के लिए तैयार हैं जिसका ऑफिशियल ऐलान बीसीसीआई की तरफ से जल्द आ सकता है. गौतम गंभीर का कार्यकाल साल 2027 वनडे वर्ल्ड कप तक होगा. लेकिन इस बीच हेड कोच बनने से पहले गंभीर ने बीसीसीआई के सामने बड़ी शर्त रख दी है.

 

गंभीर को चाहिए खुद का सपोर्ट


सूत्रों से पता चला है कि गौतम गंभीर को खुद का सपोर्ट स्टाफ चाहिए होगा. पूर्व वर्ल्ड कप विजेता खिलाड़ी ने हाल ही में आईपीएल में अपनी मेंटॉरशिप में कोलकाता नाइट राइडर्स को चैंपियन बनाया था और तीसरा खिताब जिताया था. ऐसे में जीत के बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह के साथ भी गंभीर को लंबी बातचीत करते देखा गया था.

 

KKR को बनाया था चैंपियन

 

बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में गौतम गंभीर की वापसी ऐसे वक्त में हुई जब फ्रेंचाइजी के मालिक शाहरुख खान ने उन्हें फिर से टीम में लौटने की गुजारिश की. रिपोर्ट में पता चला था कि शाहरुख गंभीर को 10 साल तक कोलकाता के साथ रखना चाहते थे. लेकिन अब टीम इंडिया का हेड कोच बनने के बाद उनके लिए ये मुश्किल नजर आ रहा है.

 

रविवार को दैनिक जागरण की एक रिपोर्ट के अनुसार पता चला कि गौतम गंभीर ने बोर्ड से कहा है कि उन्हें खुद के सपोर्ट स्टाफ की जरूरत है. ऐसे में वर्तमान में बैटिंग कोच विक्रम राठौर, पारस महाम्ब्रे, और गेंदबाजी कोच टी दिलीप की टीम से छुट्टी हो सकती है.

 

बता दें कि जब शास्त्री को मुख्य कोच बनाया गया था, तब राठौर ने संजय बांगर की जगह बल्लेबाजी कोच की जिम्मेदारी संभाली थी. जब द्रविड़ शास्त्री के उत्तराधिकारी बने तो राठौर ने अपनी भूमिका बरकरार रखी, लेकिन महाम्ब्रे और दिलीप को उनकी संबंधित भूमिकाओं के लिए उनके अनुरोध पर ही चुना गया. गंभीर के कोच की भूमिका संभालने के बाद, भारतीय टीम के सहयोगी स्टाफ में महत्वपूर्ण बदलाव देखने को मिलेंगे, जिसमें राठौर, महाम्ब्रे और दिलीप की रिप्लेसमेंट तय है.

 

ये भी पढ़ें-

AUS vs SCOT: ऑस्‍ट्रेलिया की जीत से सुपर 8 में पहुंचा इंग्‍लैंड, पांच विकेट की हार से स्‍कॉटलैंड T20 World Cup 2024 से बाहर

'हम भी इंसान हैं', टी20 वर्ल्‍ड कप से बाहर होने के बाद आजम खान के वजनी शरीर का मजाक उड़ाने पर पाकिस्‍तानी ऑलराउंडर का बड़ा बयान, कहा- मैंने उ‍सके बारे में...

 ENG vs NAM: डिफेंडिंग चैंपियन इंग्‍लैंड की सुपर 8 में एंट्री! 10 ओवर के मैच में नामीबिया पर 41 रन से दर्ज की जीत

लोकप्रिय पोस्ट