icon

IND vs SA : भारत के लिए बुरी खबर! साउथ अफ्रीका के सामने टेस्ट सीरीज से पहले चोटिल ये धाकड़ सलामी बल्लेबाज

साउथ अफ्रीका दौरे (India vs South Africa Test Series) पर दो मैचों की होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले टेस्ट टीम इंडिया के एक सलामी बल्लेबाज को आई चोट.

अभ्यास के दौरान ऋतुराज गायकवाड़
authorSportsTak
Thu, 21 Dec 07:13 PM

टीम इंडिया इन दिनों साउथ अफ्रीका दौरे (India vs South Africa) पर है. जहां पर तीन मैचों की टी20 सीरीज के बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज जारी है. इसी दौरान टीम इंडिया के वनडे कप्तान केएल राहुल ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले एक बुरी अपडेट सबको दे डाली. जिससे साउथ अफ्रीका के सामने दो टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टेस्ट टीम इंडिया की चिंता जरूर बढ़ गई होगी.

 

ऋतुराज गायकवाड़ हुए चोटिल 


दरअसल, साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे मैच के दौरान केएल राहुल ने जहां पहले सबके सामने रजत पाटीदार के डेब्यू मैच का ऐलान किया. वहीं आगे बताया कि ऋतुराज गायकवाड़ की उंगली में चोट आ गई है. जिसके चलते उन्हें तीसरे वनडे से बाहर बैठना पड़ा. अब ऋतुराज गायकवाड़ की चोट कितनी गंभीर है, इसके बारे में बीसीसीआई ने अभी उनके टेस्ट सीरीज खेलने को लेकर कोई भी अधिकारिक जानकारी साझा नहीं की है. गायकवाड़ की अगर ये चोट काफी गंभीर है और 26 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज तक अगर वह ठीक नहीं हो पाते हैं तो साउथ अफ्रीका दौरे से बाहर भी हो सकते हैं. लेकिन अभी तक उनकी चोट के ठीक संकेत नहीं मिले हैं, जिसके चलते इस सलामी बल्लेबाज के खेलने पर तलवार लटकती नजर आ रही है.

 

यशस्वी और गिल हैं शामिल 


हालांकि टेस्ट टीम इंडिया की बात करें तो भारतीय टीम में सलामी बल्लेबाज के रूप में गायकवाड़ के अलावा शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल भी मौजूद हैं. जो कप्तान रोहित शर्मा के साथ साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में खेलते नजर आ सकते हैं. जबकि गायकवाड़ मध्यक्रम में भी खेल सकते हैं. वहीं वनडे सीरीज के बाद रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे सीनियर्स की वापसी से टीम इंडिया दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी.

 

साउथ अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज का शेड्यूल :-

 

26-30 दिसंबर - पहला टेस्ट, सेंचुरियन 
03-07 जनवरी - दूसरा टेस्ट, केपटाउन

 

भारत की टेस्ट टीम :- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋतुराज गायकवाड़, केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), प्रसिद्ध कृष्णा, केएस भरत (विकेटकीपर).

 

ये भी पढ़ें :- 

AUS vs PAK : फिलिस्तीन के समर्थन में ब्लैक बैंड पहनने से घिरे उस्मान ख्वाजा, ICC ने लगाई झाड़

Video : बल्लेबाज ने उड़ाई गेंद, स्टेडियम की छत से टकराकर बॉल आई वापस, नहीं मिला 'सिक्स', हैरान कर देगा ये नया नियम

IPL Auction में मिले 3.60 करोड़, पिता थे फौजी, कहलाता है रांची का गेल, धोनी ने कहा था- कोई नहीं लेगा तो हम ले लेंगे

लोकप्रिय पोस्ट