icon

IND vs ZIM : अभिषेक शर्मा के तूफानी शतक से टीम इंडिया की धमाकेदार जीत, जिम्बाब्वे को 100 रन से रौंदकर हार का हिसाब किया बराबर

IND vs ZIM, 2nd T20I : जिम्बाब्वे के सामने पहले टी20 मैच में हार के अगले दिन ही टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने शतक जड़कर भारत को दिलाई धमाकेदार जीत.

जिम्बाब्वे के सामने शतक जड़ने के बाद अभिषेक शर्मा
authorShubham Pandey
Sun, 07 Jul 07:50 PM

IND vs ZIM : जिम्बाब्वे के सामने पहले टी20 मैच में हार के अगले दिन ही टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने कसर पूरी कर ली. भारत के लिए डेब्यू मैच में शून्य पर आउट होने वाले अभिषेक शर्मा ने दूसरे टी20 मैच में 47 गेंदों में सात चौके और आठ छक्के से शतक जमाया. जिससे भारत ने पहले खेलते हुए दो विकेट पर 234 रन बनाए.  जिससे भारत ने पहले खेलते हुए दो विकेट पर 234 रन बनाए. इसके जवाब में जिम्बाब्वे के बल्लेबाज क्रीज पर टिक नहीं सके और उनकी टीम 134 रन ही बना सकी. इस तरह भारत ने पहले टी20 में हार के बाद दूसरे टी20 मैच में 100 रन से जीत दर्ज की और पांच मैचों की टी20 सीरीज में अब 1-1 से बराबरी हासिल कर ली है. 

 

अभिषेक शर्मा ने शतक से रचा इतिहास

 

हरारे के मैदान में पहले टी20 मैच में 102 पर सिमटने वाली टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने जिम्बाब्वे के गेंदबाजों को दूसरे मैच में जमकर खदेड़ा. भारत के कप्तान शुभमन गिल दो रन बनाकर सस्ते में चलते बने. इसके बाद डेब्यू पारी में शून्य पर आउट होने वाले अभिषेक शर्मा और नंबर तीन पर आने वाले ऋतुराज गायकवाड़ ने ताबड़तोड़ शॉट्स लगाए. अभिषेक और ऋतुराज के बीच दूसरे विकेट के लिए 137 रनों की विशाल साझेदारी हुई. तभी अभिषेक शर्मा 47 गेंदों में सात चौके और आठ छक्के से 100 रन बनाकर चलते बने और अपने टी20 करियर की सिर्फ दूसरी पारी में ही टी20 शतक जमाने वाले वह भारत के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. इतना ही नहीं जिम्बाब्वे के सामने टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में  शतक जमाने वाले वह पहले भारतीय बन गए हैं.

 

 

भारत ने बनाया 234 रनों का विशाल स्कोर 


अभिषेक के अलावा 47 गेंद में 11 चौके और एक छक्के से 77 रन ऋतुराज गायकवाड़ ने जबकि रिंकू सिंह ने 22 गेंद में दो चौके और पांच छक्के से 48 रनों की नाबाद पारी खेली. जिससे टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए दो विकेट 234 रनों का विशाल स्कोर बनाया. 

 

 

134 रन पर सिमटी जिम्बाब्वे


235 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की शुरुआत सही नहीं र्हिओर उसके एक समय 72 रन के स्कोर तक पांच विकेट गिर चुके थे. लेकिन जिम्बाब्वे के सलामी बल्लेबाज वेस्ले मधेवीरे क्रीज पर बने हुए थे. लेकिन जिम्बाब्वे के विकेट दूसरे छोर से भी गिरते रहे और 12 वें ओवर तक 76 रन पर सात विकेट गिर गए थे. लेकिन वेस्ले भी 39 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के से 43 रन बना सके. जबकि जिम्बाब्वे की टीम 18.4 ओवरों में 134 रन पर ही सिमट गई. भारत के लिए सबसे अधिक तीन-तीन विकेट मुकेश कुमार और आवेश खान ने झटके. जबकि दो विकेट रवि बिश्नोई ने लिए. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs ZIM : 14 साल में जिम्बाब्वे के हरारे मैदान पर भारत के 21 खिलाड़ी कर चुके हैं डेब्यू, कोहली से लेकर सुदर्शन तक जानिए कौन-कौन है शामिल ?

कोहली का विकेट लेने वाले सौरभ नेत्रवलकर का MLC में भी गर्दा, स्टीव स्मिथ की कप्तानी पारी के आगे पोलार्ड की न्यूयॉर्क को मिली 4 रन से हार

IND vs ZIM: टीम इंडिया की हार के बाद जिम्बाब्वे के कप्तान का पलटवार, कहा- अभी खेल खत्म नहीं हुआ है, ये वर्ल्ड चैंपियन…

लोकप्रिय पोस्ट