icon

पाकिस्तान के खिलाफ ठोका शतक, IPL में काटा बवाल, जानें कौन है टीम इंडिया में पहली बार शामिल होने वाला ये जांबाज ?

साउथ अफ्रीका के लंबे दौरे के लिए टेस्ट, वनडे और टी20 टीम इंडिया (India vs South Africa) का ऐलान किया जा चुका है, जिसमें एक युवा खिलाड़ी को पहली बार मौका मिला.

साई सुदर्शन (फोटो क्रेडिट -ट्विटर)
authorSportsTak
Fri, 01 Dec 05:00 PM

साउथ अफ्रीका के लंबे दौरे के लिए टेस्ट, वनडे और टी20 टीम इंडिया (India vs South Africa) का ऐलान किया जा चुका है. जिसमें एक से बढ़कर एक धाकड़ युवा खिलाड़ियों को शामिल किया. इस कड़ी में केएल राहुल की कप्तानी वाली वनडे टीम इंडिया में 22 साल के युवा बल्लेबाज साई सुदर्शन को पहली बार टीम इंडिया से बुलावा आया. जिसके बाद वह अपने डेब्यू को लेकर जहां काफी उत्साहित हैं. वहीं उन्होंने अपना चयन होने के बाद कहा कि ये सपने के साकार होने जैसा है. सुदर्शन वही धाकड़ बल्लेबाज हैं जिन्होंने आईपीएल 2023 सीजन में गुजरात टाइटंस की तरफ से बेहतरीन बल्लेबाजी का नजारा पेश किया. इसके साथ ही एसीसी इमर्जिंग एशिया कप में सुदर्शन ने पाकिस्तान की ए टीम के खिलाफ शानदार शतकीय पारी भी खेली थी.

 

सपना हुआ साकार

 
साउथ अफ्रीका दौरे के लिए वनडे टीम इंडिया से पहली बार बुलावा आने के बाद सुदर्शन ने स्पोर्टस्टार से बातचीत में कहा कि ये बहुत ही शानदार एहसास है और इसे व्यक्त करने के लिए मेरे पास शब्द ही नहीं है. मेरे लिए एक सपने के सच होने जैसा है. लेकिन इसी मौके पर ये एक शुरुआत भी है. अभी बहुत से एरिया है, जहां मुझे खुद को इम्प्रूव करना है.

 

सुदर्शन ने आगे कहा कि यहां तक पहुंचने के सफर की शुरुआत शायद साल 2021 में होने वाली तमिलनाडू प्रीमियर लीग से हुई थी. इसके बाद साल 2023 आईपीएल सीजन भी बेहतरीन गया. जिससे मुझे काफी मदद मिली.

 

साई सुदर्शन का दमदार प्रदर्शन 


साई सुदर्शन की बात करें तो वह हाल ही में काउंटी क्रिकेट खेलने इंग्लैंड भी गए थे. जहां पर सर्रे की टीम से उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया था. इसके अलावा आईपीएल 2023 के 8 मैचों में सुदर्शन ने 362 रन ठोके थे. जिसमें फाइनल मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 96 रनों की बेहतरीन पारी भी शामिल है. इसके अलावा तमिलनाडु की टीम सुदर्शन अभी तक 11 फर्स्ट क्लास मैचों में 829 रन जबकि 22 लिस्ट ए मैचों में 1236 रन और 31 टी20 मैचों में 976 रन बना चुके हैं.

 

ये भी पढ़ें :- 

Exclusive: विराट कोहली का भारत के लिए टी20 क्रिकेट खेलना मुश्किल, BCCI जल्द लेगा बड़ा फैसला

संजू सैमसन के साथ टीम इंडिया में यह कैसा खेल! वर्ल्ड कप से अलग फॉर्मेट में मिल रहा खेलने का मौका

IND vs AUS 4th T20I : रायपुर के मैदान का बकाया 3.16 करोड़ रुपये का बिजली बिल, रात के अंधेरे में कैसे होगा भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच? सामने आई ये बड़ी अपडेट

 

लोकप्रिय पोस्ट