icon

Team India Announced : एशिया कप 2024 के लिए टीम इंडिया का ऐलान, हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में इन 15 महिला खिलाड़ियों को मिली जगह

Women Team India Announced : एशिया कप 2024 के लिए हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में महिला टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया और पाकिस्तान से 19 जुलाई को होगा मैच.

महिला टीम इंडिया की खिलाड़ी और उनकी कप्तान हरमनप्रीत कौर
authorShubham Pandey
Sat, 06 Jul 09:08 PM

Women Team India Announced : महिला टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच जहां वनडे और टेस्ट के बाद घरेलू टी20 सीरीज जारी है. इसी बीच बीसीसीआई ने आगामी एशिया कप 2024 के लिए महिला टीम इंडिया का ऐलान कर दिया. जिसमें हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में 15 महिला खिलाड़ियों को जगह दी गई है. श्रीलंका में होने वाले महिला एशिया कप 2024 में हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम इंडिया का पहला मुकाबला पाकिस्तान से 19 जुलाई को होना है.

 

एशिया कप 2024 का कैसे रहेगा फॉर्मेट ?


महिला एशिया कप 2024 का नौंवा एडिशन श्रीलंका के दांबुला में खेला जाना है. आठ टीमों के बीच होने वाले इस टूर्नामेंट का आगाज 19 जुलाई को होगा और फाइनल मैच 28 जुलाई को खेला जाएगा. जबकि सात बार की चैंपियन महिला टीम इंडिया अपने खिताब का बचाव करने मैदान में उतरेगी. इस टूर्नामेंट में आठ टीमों के दो ग्रुप बनाए हैं और टॉप-2 में रहने वाली दो-दो टीमों के बीच सेमीफाइनल और फिर अंत में फाइनल खेला जाएगा.

 

 


हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली महिला टीम इंडिया को ग्रुप-ए में पाकिस्तान, यूएई और नेपाल के साथ रखा गया है. जबकि दूसरे ग्रुप बी में श्रीलंका, बांग्लादेश, मलेशिया और थाईलैंड की रखा गया है.

 


एशिया कप 2024 के लिए महिला टीम इंडिया :- हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मांधना (उपकप्तान), शेफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, जेमिमा रोड्रिग्ज, ऋचा घोष (विकेटकीपर), उमा छेत्री (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, अरुंधति रेड्डी, रेणुका सिंह ठाकुर, दयालन हेमलता, आशा सोभना, राधा यादव, श्रेयंका पाटिल, साजना सजीवन.

 

ट्रैवलिंग रिजर्व:- श्वेता सहरावत, साइका इशाक, तनुजा कंवर, मेघना सिंह

 

महिला एशिया कप 2024 में भारतीय टीम का शेड्यूल 
तारीखमैचवेन्यु 
19 जुलाई 2024भारत बनाम पाकिस्तान दांबुला
21 जुलाई 2024भारत बनाम यूएईदांबुला
23 जुलाई 2024भारत बनाम नेपालदांबुला

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs ZIM, T20I : जिम्बाब्वे के सामने बुरी हार के बाद शुभमन गिल का दर्द आया बाहर, कहा - अगर 10 नंबर का बल्लेबाज…
Exclusive : हार्दिक पंड्या की कामयाबी में रोहित शर्मा का बड़ा हाथ, सुनील गावस्कर ने कहा - घमंड को किनारे रखकर…

IND vs ZIM : 4-2-13-4 रवि बिश्नोई ने जिम्बाब्वे में रचा इतिहास, 4 विकेट लेकर बुमराह और हरभजन के रिकॉर्ड क्लब में बनाई जगह

लोकप्रिय पोस्ट