icon

IND vs ENG : 4 मैच में 19 विकेट लेने वाले खूंखार तेज गेंदबाज का छलका दर्द, टीम इंडिया में नहीं मिली जगह तो कहा - कहानी खत्म...

IND vs ENG, Umesh Yadav : इंग्लैंड के खिलाफ बाकी तीन टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया में जगह नहीं मिलने पर उमेश यादव ने सोशल मीडिया पर जताई नाराजगी.

टेस्ट टीम इंडिया के प्रैक्टिस सेशन में विराट कोहली और सिराज संग उमेश यादव
authorShubham Pandey
Sat, 10 Feb 10:09 PM

IND vs ENG, Umesh Yadav : इंग्लैंड के खिलाफ (India vs England) बाकी तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया जा चुका है. जिसमें भारत की टेस्ट टीम में जहां आकाश दीप का पहली बार चयन हुआ. वहीं भारत के लिए अभी तक 52 टेस्ट मैच खेल चुके धाकड़ तेज गेंदबाज उमेश यादव का चयन नहीं हुआ. जिसके बाद घरेलू क्रिकेट में धमाल मचाने वाले उमेश यादव का दर्द बाहर आया और वह अपनी भावना को काबू में नहीं रख सके.

 

उमेश यादव ने क्या लिखा ?


भारत के घरेलू क्रिकेट में रणजी ट्रॉफी के जारी सीजन में उमेश यादव ने बीते चार मैचों में 19 विकेट चटकाए. जिससे फॉर्म में चलने वाले इस तेज गेंदबाज को अपने चयन की उम्मीद थी. लेकिन टेस्ट टीम इंडिया में जब जगह नहीं मिली तो उमेश यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इन्स्टाग्राम पर निराशा व्यक्त करते हुए स्टोरी लगाई कि किताबों पर धूल जमने से, कहानियां खत्म नहीं होती.

 

 


साल 2023 से टीम इंडिया से बाहर हैं उमेश

 

उमेश यादव घरेलू क्रिकेट में विदर्भ की क्रिकेट टीम से खेलते हैं और चार मैचों में अभी तक इस सीजन 19 विकेट चटका चुके हैं. जिसमें दो बार उमेश एक पारी में चार-चार विकेट भी ले चुके हैं. इसके अलावा भारत के लिए उमेश यादव 52 टेस्ट मैचों में 170 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. जबकि कुल 186 फर्स्ट क्लास मैचों में उमेश के नाम 193 विकेट दर्ज हैं. 36 साल के हो चुके उमेश ने टेस्ट टीम इंडिया के लिए पिछला मैच साल 2023 के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के तौरपर ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ द ओवल के मैदान में खेला था. इस मैच के बाद से सिर्फ उमेश ही नहीं बल्कि चेतेश्वर पुजारा भी टेस्ट टीम इंडिया में वापसी की कवायद में जुटे हुए हैं. लेकिन दोनों ही खिलाड़ियों की अभी तक वापसी नहीं हो सकी है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

'रणजी ट्रॉफी को बंद कर देना चाहिए', बंगाल के कप्तान मनोज तिवारी ने टूर्नामेंट पर क्यों निकाली भड़ास?

Babar Azam : बाबर आजम और शाहीन अफरीदी से नाराज पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, उनकी इस हरकत के बोर्ड की उड़ी नींद

टेस्ट टीम इंडिया के लिए तिहरा जड़ने वाले का गरजा बल्ला, लगातार रणजी ट्रॉफी में ठोका दूसरा शतक

लोकप्रिय पोस्ट