icon

बड़ी खबर : इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इशान किशन बाहर, इस खिलाड़ी की चमकी किस्मत

इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट मैच के लिए बीसीसीआई ने अब टीम इंडिया (Team India Announced) का ऐलान कर डाला, जिसमें एक खिलाड़ी को पहली बार मौका मिला.

टेस्ट टीम इंडिया
authorShubham Pandey
Fri, 12 Jan 10:48 PM

इंग्लैंड के खिलाफ (India vs England) पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट मैच के लिए बीसीसीआई ने अब टीम इंडिया (Test Team India Announced) का ऐलान कर डाला. जिसमें एक बार फिर से इशान किशन (Ishan Kishan) जहां टेस्ट टीम से बाहर हैं. वहीं उनकी जगह उत्तर प्रदेश से आने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल को पहली बार टेस्ट टीम इंडिया में शामिल किया गया है. जिससे टेस्ट टीम इंडिया में कुल तीन विकेटकीपर शामिल किए गए हैं. वहीं जसप्रीत बुमराह को उपकप्तानी सौंपी गई है और मोहम्मद शमी फिट नहीं होने के चलते टेस्ट टीम इंडिया से बाहर हैं. इसके अलावा प्रसिद्ध कृष्णा की भी छुट्टी हो गई है. 

 

इशान किशन फिर बाहर 

 

इशान किशन की बात करें तो साउथ अफ्रीका दौरे पर तीन मैचों की टी20 सीरीज के दौरान उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला. इसके बाद इशान किशन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया था. इशान किशन का चयन फिर अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में नहीं हुआ और अब इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट मैच से भी उनका नाम गायब है. टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने इशान किशन को लेकर अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज से पहले कहा था कि उन्होंने अभी तक टीम मैनेजमेंट को अपनी उपलब्धता के बारे में जानकारी नहीं दी है. यही कारण है कि वह अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर रहे. लेकिन अब इशान किशन का नाम इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच में नहीं होने से फिर से सवाल खड़े हो गए हैं.  

 

 

 

प्रसिद्ध कृष्णा हुए बाहर 

 

इशान किशन के आलावा माना जा रहा है कि पूरी तरह फिट नहीं होने के चलते शमी पहले दो टेस्ट मैच से बाहर हैं. जबकि साउथ अफ्रीका में टेस्ट डेब्यू के दौरान प्रभावित नहीं करने वाले प्रसिद्ध कृष्णा को टेस्ट टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया है. जबकि आवेश खान को टेस्ट टीम में शामिल रखा गया है. जिन्हें साउथ अफ्रीका दौरे पर टेस्ट टीम इंडिया में जोड़ा गया था. 

 


पहले 2 टेस्ट के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), आवेश खान.

 

 

भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का शेड्यूल :- 


25-29 जनवरी, पहला टेस्ट, हैदराबाद
2-6 फरवरी, दूसरा टेस्ट, विशाखापत्तनम 
15-19 फरवरी, तीसरा टेस्ट, राजकोट 
23-27 फरवरी, चौथा टेस्ट, रांची 
7-11 मार्च, पांचवां टेस्ट, धर्मशाला  

 

 

ये भी पढ़ें :- 

T20 World Cup 2024 के लिए वेस्टइंडीज दिग्गज क्लाइव लॉयड ने भारत को दी अहम सलाह, कहा - रोहित-कोहली का होना...

233 पर सिमटी इंग्लैंड लायंस, इंडिया-ए के लिए RCB के बैटर ने 61 रन की पारी से दिया करारा जवाब

पाकिस्तान के लिए जिसने खेलने से किया मना, शाहीन अफरीदी वाली टीम में वही जुड़ा, अब बरपायेगा कहर

लोकप्रिय पोस्ट