icon

IPL के बाद अब WPL को मिला टाटा ग्रुप का साथ, 5 साल के लिए हासिल की टाइटल स्पॉन्सरशिप!

वीमेन्स प्रीमियर लीग को टाइटल स्पॉन्सर मिल गया है.

IPL के बाद अब WPL को मिला टाटा ग्रुप का साथ, 5 साल के लिए हासिल की टाइटल स्पॉन्सरशिप!
SportsTak - Tue, 21 Feb 08:25 PM

वीमेन्स प्रीमियर लीग (Women's Premier League) को टाइटल स्पॉन्सर मिल गया है. टाटा ग्रुप को यह अधिकार मिले हैं. बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह ने ट्वीट कर यह जानकारी दी. ऐसे में डब्ल्यूपीएल को टाटा वीमेन्स प्रीमियर लीग कहा जाएगा. टाटा ग्रुप (Tata Group) के पास ही आईपीएल की टाइटल स्पॉन्सरशिप भी है. उसने यह अधिकार साल 2022 में हासिल किए थे. डब्ल्यूपीएल का आगाज 4 मार्च से होना है और 26 मार्च को फाइनल खेलना जाना है. सभी मुकाबले मुंबई में होंगे. पहले तीन साल में हर सीजन में 22 मुकाबले खेले जाने हैं. बीसीसीआई ने डब्ल्यूपीएल के लिए पिछले महीने टाइटल स्पॉन्सर के लिए टेंडर मंगाए थे. टाटा के आने से इस टूर्नामेंट की ब्रैंड वेल्यू में चार चांद लगना तय है.

 

जानकारी के मुताबिक, बीसीसीआई और टाटा ग्रुप के बीच 21 फरवरी को टाइटल स्पॉन्सरशिप को लेकर डील हुई है. इसके तहत पांच साल के लिए यह अधिकार लिए गए हैं. टाटा ग्रुप इस दौरान टाटा मोटर्स और टाटा फाइनेंशियल सर्विस का प्रचार करेगी.  अभी यह तय नहीं है कि डब्ल्यूपीएल की टाइटल स्पॉन्सरशिप के लिए बीसीसीआई को कितनी रकम मिलेगी.

 

 

टाटा ने 2022 में चाइनीज मोबाइल कंपनी वीवो से आईपीएल की टाइटल स्पॉन्सरशिप ली थी. वीवो ने भारत सरकार की ओर से चाइनीज ऐप्स पर प्रतिबंध लगाए जाने और भारत में चाइनीज सामान का विरोध किए जाने के बीच स्पॉन्सरशिप छोड़ने का फैसला किया था. 

 

डब्ल्यूपीएल पर कितने पैसे बरसे

 

डब्ल्यूपीएल से बीसीसीआई ने तगड़ी कमाई की है. उसने पांच साल के लिए ब्रॉडकास्टिंग राइट्स 951 करोड़ रुपये में बेचे थे. यानी हरेक मैच के 7.09 करोड़ रुपये. यह अधिकार वायकॉम18 ने लिए थे. वहीं पांच टीमों का मालिकाना हक बेचकर उसने 4670 करोड़ रुपये कमाए. इसके तहत अदाणी ग्रुप, रिलांयस, डियाजियो, दिल्ली कैपिटल्स और कैपरी ग्लोबल ने टीमों के मालिकाना हक लिए. 13 फरवरी को प्लेयर ऑक्शन हुआ था जिसमें टीमों ने 59.50 करोड़ रुपये खर्च कर 87 खिलाड़ी लिए थे. ऑक्शन में भारत की स्मृति मांधना 3.40 करोड़ रुपये के साथ सबसे महंगी खिलाड़ी रही थीं.

 

 

ये भी पढ़ें

'मैं चुपचप टॉयलेट गया और आंसू बहाए', जानिए क्यों दिनेश कार्तिक ने केएल राहुल को कहा सॉरी

धवन-मयंक से खराब आंकड़े फिर भी केएल राहुल को टीम इंडिया में क्यों मिल रहे हैं इतने मौके?

केएल राहुल को उप- कप्तानी से हटाए जाने पर बोले हरभजन, 'अब इस बल्लेबाज को मिलेगा मौका', बताया सुपर हीरो

लोकप्रिय पोस्ट