icon

T20 World Cup: समय से उठा नहीं तो टीम बस छूटी, भारत के खिलाफ नहीं खेल पाया, मिली करारी हार, साथियों से मांगनी पड़ी माफी

भारतीय क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 के मुकाबले में 50 रन से जीत दर्ज की थी. इसमें बांग्लादेश ने दो ही पेसर खिलाए थे.

तस्किन अहमद बांग्लादेश के तेज गेंदबाज हैं.
authorShakti Shekhawat
Tue, 02 Jul 03:45 PM

बांग्लादेश के तेज गेंदबाज तस्किन अहमद टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत के खिलाफ नहीं खेल पाए थे. इस पर उस समय कई भौंहें तनी थी. अब तस्किन के नहीं खेलने पर रोचक खुलासा हुआ है. दरअसल वे मैच वाले दिन होटल में सोते ही रह गए थे और समय पर नहीं पहुंचे तो टीम बस मिस हो गई. बाद में वे बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन से बाहर रहे. इस मुकाबले में भारत ने बड़े आराम से जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में एंट्री तय कर ली थी. तस्किन इस टूर्नामेंट में बांग्लादेश के उपकप्तान भी थे. उन्होंने अपने बर्ताव के लिए टीम के साथियों से माफी मांगी थी.

 

क्रिकबज़ ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी के हवाले से तस्किन को लेकर रिपोर्ट दी है. इसमें कहा गया है कि जब यह पेसर टीम बस रवानगी तक नहीं आया तो एक अधिकारी को होटल में ही छोड़ा गया ताकि वह उससे संपर्क कर सके. इससे पहले तस्किन को लगातार फोन किए गए लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया. बाद में सामने आया कि तस्किन सो रहे थे. वे हालांकि मैच से पहले पहुंच गए थे लेकिन उन्हें खिलाया नहीं गया. बांग्लादेश ने भारत का सामना दो तेज गेंदबाजों के साथ ही किया था. यह फैसला उस पिच के हिसाब से चौंकाने वाला था.

 

क्यों कोच ने नाराज होकर तस्किन को नहीं खिलाया

 

ऐसी अटकलें हैं कि हेड कोच चंडिका हथुरुसिंघा ने तस्किन को प्लेइंग इलेवन से बाहर करने का फैसला किया. हालांकि बांग्लादेशी बोर्ड के अधिकारी ने इससे इनकार किया. उन्होंने कहा कि यह सच है कि वह टीम बस मिस करने के बाद देरी से पहुंचा. लेकिन वह क्यों नहीं खेला इसके बारे में केवल कोच बता सकते हैं. तस्किन ने समय पर नहीं आने को लेकर माफी मांग ली थी. 
 

ये भी पढ़ें

जिम्बाब्वे दौरे पर टीम इंडिया में बड़े बदलाव, तीन वर्ल्ड चैंपियन पहले दो मैचों से बाहर, KKR के स्टार समेत इन नौजवानों को मिला मौका

भारत-श्रीलंका में अगला टी20 वर्ल्ड कप, इन 12 टीमों ने किया क्वालिफाई, 8 जगहों के लिए 5 महाद्वीपों के देशों में अब होगी लड़ाई

रोहित शर्मा ने चैंपियन बनने के बाद दिया अजीबोगरीब बयान, कहा- हम टी20 वर्ल्ड कप नहीं जीते वो तो...

लोकप्रिय पोस्ट