icon

तमिलनाडु का डिलिवरी बॉय बना नेट बॉलर, 10,000 गेंदबाजों में हुआ चयन, नीदरलैंड्स के वर्ल्ड कप कैंप में दिखाएगा टैलेंट

डिलिवरी बॉय का करने वाले लोकेश अब वर्ल्ड कप टीम को गेंदबाजी करवाएंगे. लोकेश का नीदरलैंड्स के कैंप के लिए नेट बॉलर के रूप में चयन हो गया है.

तमिलनाडु का डिलिवरी बॉय बना नेट बॉलर, 10,000 गेंदबाजों में हुआ चयन, नीदरलैंड्स के वर्ल्ड कप कैंप में दिखाएगा टैलेंट
authorSportsTak
Fri, 22 Sep 01:15 PM

चेन्नई के डिलिवरी बॉय लोकेश कुमार सोमवार को रोजाना की तरह स्विगी की डिलिवरी के लिए जा रहे थे. 48 घंटे बाद 29 साल का ये शख्स नीदरलैंड्स के कैंप में नेट बॉलर के रूप में शामिल हो गया. नीदरलैंड्स की टीम ने वर्ल्ड कप से पहले चेन्नई में अपना कैंप लगाया है. टीम टूर्नामेंट से पहले भारतीय गेंदबाजों की मदद से तैयारी कर रही है. लोकेश साल 2018 से फुड डिलिवरी का काम कर रहे हैं. लेकिन अब वो नीदरलैंड्स की टीम के 4 नेट बॉलर्स में से एक हैं.

 

 


कमाल दिखाने के लिए तैयार लोकेश

 

लेफ्ट आर्म पेसर से चाइनामैन बने लोकेश को भारत के 10,000 नेट गेंदबाजों में से चुना गया है. सभी गेंदबाजों ने वीडियो के जरिए अपनी एंट्री दी थी. लोकेश ने कहा कि, उनके करियर का ये सबसे शानदार लम्हा है. मैं 4 साल तक पांचवें डिवीजन तक खेला और अभी मैंने चौथे डिवीजन के इंडियन ऑयल और एस एंड आरसी के साथ रजिस्टर किया है. नीदरलैंड्स ने जब मुझे नेट गेंदबाज के रूप में चुना तो मुझे लगता है कि अब मेरे टैलेंट की पहचान हो गई है.

 

लोकेश ने कहा कि, नीदरलैंड्स की टीम ने खुले बाहों से उनका स्वागत किया. नेट गेंदबाजों के लिए एक सेरेमनी भी थी. खिलाड़ियों ने मुझे कहा कि, चिंता मत करो और इसे अपनी टीम ही समझो. मुझे अभी ऐसा लगने लगा है कि मैं इस टीम का हिस्सा हूं.

 

बता दें कि लोकेश को भरोसा था कि उनका चयन हो जाएगा. विज्ञापन देखने के बाद मैं एक कोशिश करना चाहता था. मुझे लगा था कि चाइनामैन गेंदबाजों को भारत में काफी इज्जत मिलती है. नीदरलैंड्स की टीम मिस्ट्री स्पिनर के तलाश में थी और मैं उनमें से एक हूं. लोकेश ने बताया कि, फुड डिलिवरी बॉय बनने से उन्हें एक क्रिकेटर बनने में मदद मिली है. मेरे कॉलेज के बाद मेरा पूरा फोकस क्रिकेट पर रहा करता था. मैंने 4 साल क्रिकेट को दिए हैं. साल 2018 में मैंने नौकरी चुनी. मेरी कमाई लोगों के घर खाना पहुंचाकर होती है. मेरे पास पैसा कमाने का और कोई जरिया नहीं है. काम अच्छा है और जब चाहिए मुझे छुट्टी मिल जाती है.

 

ये भी पढ़ें:

'रोहित ने साल 2019 में जो किया था वो ये खिलाड़ी इस वर्ल्ड कप में कर सकता है', रैना ने इस खिलाड़ी को बताया घातक

पाकिस्तान ने किया वर्ल्ड कप टीम का ऐलान, 14 महीने से बाहर रहने वाले खिलाड़ी ने किया नसीम शाह को रिप्लेस, जूनियर को जगह

 

लोकप्रिय पोस्ट