icon

T20WC: कर्नाटक की दूध बेचने वाली कंपनी टी20 वर्ल्ड कप में इन दो टीमों पर बरसाएगी करोड़ों रुपए, विराट कोहली की सेना है अगला टारगेट

T20WC: कर्नाटक की दूध कंपनी नंदिनी आयरलैंड और स्कॉटलैंड को टी20 वर्ल्ड कप में स्पॉन्सर करने जा रही है. नंदिनी करोड़ों रुपए का कारोबार करती है.

स्कॉटलैंड और आयरलैंड की टीम
authorNeeraj Singh
Sun, 21 Apr 03:14 PM

कर्नाटक मिल्क फेडरेशन (KMF) अपने नंदिनी ब्रैंड के डेयरी प्रोडक्ट्स  के लिए जाना जाता है. ऐसे में अब इस ब्रैंड ने आगामी टी20 क्रिकेट विश्व कप के लिए स्कॉटलैंड और आयरलैंड टीमों के स्पॉन्सर की घोषणा की है. 1-29 जून तक वेस्टइंडीज और अमेरिका में आयोजित होने वाले टी-20 क्रिकेट विश्व कप 2024 में कुल 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं.

 

टी20 वर्ल्ड कप में दिखेगी स्पॉन्सर की झलक


केएमएफ के प्रबंध निदेशक के अनुसार, टीमों को स्पॉन्सर करने के अलावा, केएमएफ टूर्नामेंट के दौरान अमेरिकी बाजार में एनर्जी ड्रिंक को भी प्रमोट करेगा.  केएमएफ के प्रबंध निदेशक एमके जगदीश ने कहा, "यह सच है. हम विश्व कप के लिए दोनों क्रिकेट टीमों को स्पॉन्सर करने जा रहे हैं. हम एनर्जी ड्रिंक भी लाना चाहते हैं. इस विश्व कप में, हम इसे ऐसा बनाना चाहते हैं जो दुनियाभर में फैल जाए.

 

1 जून से टूर्नामेंट की शुरुआत


आईसीसी ने टी20 विश्व कप 2024 के कार्यक्रम का खुलासा कर दिया है.  इसकी मेजबानी 1 जून से 29 जून तक वेस्टइंडीज और अमेरिका में जाएगी. टूर्नामेंट का पहला मैच अमेरिका बनाम कनाडा खेला जाएगा. यह पहली बार है कि आईसीसी विश्व कप टूर्नामेंट में अमेरिका की टीम भी खेलेगी. टूर्नामेंट में 9 स्थानों पर 55 मैच खेले जाएंगे. टी20 विश्व कप के 2024 में इस बार कुल 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं. पिछले टूर्नामेंट में ये आंकड़ा 16 टीमों का था. इन टीमों को 4 ग्रुप्स में 5 टीमों के तौर पर बांटा गया है. ऐसे में हर ग्रुप्स की टॉप दो टीमें सुपर 8 में पहुंचेगी.

 

नंदिनी पहले से ही प्रो कबड्डी लीग में बेंगलुरु बुल्स टीम की एसोसिएट स्पॉन्सर हैं. डेयरी का लक्ष्य बेंगलुरु की आईपीएल टीम, आरसीबी को स्पॉन्सर करना भी था. हालांकि, ज्यादा कीमत के कारण दोनों के बीच ये डील नहीं हो पाई. बता दें कि कर्नाटक में इस दूध कंपनी का काफी ज्यादा वर्चस्व है. ऐसे में अब ये ब्रैंड ग्लोबली भी अलग अलग प्रोडक्ट्स लॉन्च कर अलग अलग देशों में छाना चाहता है. 

 

ये भी पढ़ें:

KKR vs RCB : आरसीबी ने जीता टॉस, कप्तान फाफ ने टीम में किए ये तीन बड़े बदलाव, जानें दोनों टीमों की Playing XI

'रोहित शर्मा भारत के कप्तान हैं तो मुंबई के क्यों नहीं', हार्दिक पंड्या के कप्तान बनने पर सुरेश रैना ने उठाया बड़ा सवाल

T20WC: न विराट न रोहित, टी20 वर्ल्ड कप में ये खिलाड़ी होगा भारत के लिए 'तुरुप का इक्का', एडम गिलक्रिस्ट की बड़ी भविष्यवाणी

 

लोकप्रिय पोस्ट