icon

T20WC 2024: 'मोहम्मद आमिर और इमाद वसीम ने PCB के साथ डील की है,' पाकिस्तानी क्रिकेटर का धमाकेदार खुलासा

T20WC 2024: रिटायरमेंट से यू टर्न लेने वाले मोहम्मद आमिर और इमाद वसीम को लेकर हफीज ने कहा कि दोनों को टीम के भीतर डील के तहत शामिल किया गया है.

विकेट लेने के बाद साथी खिलाड़ियों संग जश्न मनाते मोहम्मद आमिर
authorNeeraj Singh
Tue, 11 Jun 11:00 AM

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर टी20 विश्व कप के लिए मोहम्मद आमिर और इमाद वसीम के साथ डील करने का आरोप लगाते हुए बड़ा खुलासा किया है. रविवार को न्यूयॉर्क में टी20 विश्व कप मैच में भारत के जरिए पाकिस्तान पर 6 रन से जीत दर्ज करने के बाद हफीज ने पाकिस्तानी क्रिकेटरों पर निशाना साधा. आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में भारत ने एक बार फिर पाकिस्तान को धूल चटा दी जिससे अब ये आंकड़ा 7-1 हो चुका है.

 

पाकिस्तान की टीम ये मैच आसानी से जीत सकती थी लेकिन 120 रन के लक्ष्य का पीछा करने के दौरान पूरी टीम 5 विकेट गंवा सिर्फ 113 रन ही बना पाई. भारत की तरफ से जीत के हीरो जसप्रीत बुमराह रहे. बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व कोच हफीज ने आमिर और इमाद को लेकर कहा कि पीसीबी ने दोनों की टी20 फॉर्मेट में वापसी करवा अच्छा नहीं किया.

 

डील के चलते दोनों को मिली टीम में एंट्री

 

हफीज ने कहा, "पीसीबी ने लालच के कारण दोनों खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है. ऐसे खिलाड़ियों के साथ डील किए जिन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट को बर्बाद कर दिया. मैं घरेलू सर्किट में था, लेकिन कोई भी घरेलू क्रिकेट नहीं खेलना चाहता था. ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि वे मुझसे कह रहे थे कि 'हममें से कोई भी चुना जाता है, हम ऑफर ले लेंगे.' ऐसा कैसे हो सकता है कि जो खिलाड़ी पाकिस्तान का घरेलू क्रिकेट भी नहीं खेलते, उनका चयन हो गया."

 

बता दें कि आमिर ने अमेरिका के खिलाफ एक महंगा सुपर ओवर फेंका और उसमें 18 रन लुटाए, जो पाकिस्तान के लिए घातक साबित हुआ. वहीं, इमाद को भारत के खिलाफ बल्ले से संघर्ष करना पड़ा और उन्होंने 23 गेंदों पर सिर्फ़ 15 रन बनाए. हफीज ने खुलासा किया कि दोनों को छह महीने तक पाकिस्तान के लिए खेलने के लिए कहा गया था, लेकिन उन्होंने इस प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया और कहा कि वे अब इसलिए वापस लौट रहे हैं क्योंकि इस समय कोई फ्रेंचाइजी लीग नहीं हो रही है.

 

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आमिर ने 2021 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया, लेकिन उन्होंने फ्रेंचाइजी लीग टूर्नामेंट में खेलना जारी रखा. यही स्थिति इमाद की भी है, जो 2023 में रिटायर हुए. हालांकि, सैयद मोहसिन रजा नकवी की पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में नियुक्ति ने दोनों के लिए सब कुछ बदल दिया क्योंकि दोनों ने फिर रिटायरमेंट से यू टर्न लिया और अब पाकिस्तान की नेशनल टीम के लिए वापस क्रिकेट खेल रहे हैं.
 

ये भी पढ़ें:

IND vs PAK: हरभजन सिंह ने लगाई लताड़ तो कामरान अकमल की अक्ल आई ठिकाने, पूर्व क्रिकेटर ने जोड़े हाथ, कहा- 'सिख समुदाय मुझे माफ कर देना'

SA vs BAN: बांग्लादेश पर मिली रोमांचक जीत के बाद एडन मार्करम ने खोला राज, कहा- 2 मीटर का फासला सबकुछ बदल देता

SA vs BAN: हेनरिक क्लासन ने बांग्लादेश को रोमांचक मैच में हराने के बाद क्यों कहा ये दिल के लिए अच्छा न

लोकप्रिय पोस्ट