icon

T20WC 2024: बाबर आजम ने विराट कोहली के जिगरी दोस्त को दिए रिटायरमेंट के संकेत, VIDEO में किया बड़ा खुलासा

Babar Azam: बाबर आजम ने कहा कि वो रिटायरमेंट के बारे में फिलहाल नहीं सोच रहे हैं. वो सिर्फ क्रिकेट को एंजॉय करना चाहते हैं. बाबर ने ये सारी बातें एबी डिविलियर्स संग करी.

ट्रेनिंग सेशन के दौरान बाबर आजम
authorNeeraj Singh
Sat, 01 Jun 09:13 PM

Babar Azam: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने विराट कोहली के जिगरी दोस्त एबी डिविलियर्स के साथ यू ट्यूब पर खास बातचीत की. इस बातचीत में बाबर आजम ने कई अहम मुद्दों पर बात की. हालांकि इस दौरान बाबर आजम ने अपनी रिटायरमेंट प्लान का भी खुलासा किया. बाबर फिलहाल क्रिकेट का लुत्फ उठा रहे हैं. बाबर ने साफ कहा कि वो आगे का नहीं सोच रहे हैं और उनके लिए फिलहाल सबसे जरूरी चीज वर्तमान है. पाकिस्तान की टीम को लेकर बाबर ने कहा कि टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए क्वालीफाई कर सकती है.

 

मुझे नहीं पता किस उम्र में रिटायरमेंट लूंगा: बाबर


बाबर ने एबी डिविलियर्स के साथ बातचीत में कहा कि मैं दिन और समय के बारे में सोचना चाहता हूं न कि इस बारे में कि मैं किस उम्र में रिटायरमेंट लूंगा. मैं फिलहाल क्रिकेट को एंजॉय कर रहा हूं. वर्ल्ड कप को लेकर आत्मविश्वस और उम्मीदें काफी ज्यादा हैं. हमारे पास अच्छी टीम है और सीनियर्स भी अच्छी लय में नजर आ रहे हैं. पाकिस्तान के कप्तान ने ये भी बताया कि उनके क्रिकेटर करियर को आगे ले जाने में उनके माता- पिता का सबसे बड़ा हाथ है.

 

बाबर ने बताया कि उनके माता- पिता ने उनके करियर में बेहद अहम रोल निभाया है. हमारा परिवार उतना मजबूत नहीं था. मैं शनिवार को टेप बॉल क्रिकेट खेलता था. लेकिन एक दिन मेरा पिता ने मुझे प्रोफेशनल क्रिकेट खेलने के लिए कहा. उन्होंने ये परवाह नहीं की कि हमारे पास कितने पैसे हैं.

 

बता दें कि पाकिस्तान की टीम 6 जून को अमेरिका के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी. इसके बाद टीम को सबसे बड़ा मुकाबला 9 जून को भारत के खिलाफ खेलना है. मेन इन ग्रीन इसके बाद 11 जून को कनाडा और 16 जून को आयरलैंड से टकराएगी.

 

पाकिस्तान की टीम टी20 वर्ल्ड कप में आने से पहले अच्छी लय में नजर नहीं आ रही है. टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ घर पर हार मिली थी. इसके बाद आयरलैंड ने भी टीम को हराया. टी20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ खेला लेकिन टीम को कामयाबी हाथ नहीं लगी.  टीम 2-0 से सीरीज हार गई. लेकिन इसके बावजूद कई क्रिकेट एक्सपर्ट का मानना है कि पाकिस्तान की टीम टी20 वर्ल्ड कप में कमाल कर सकती है.

 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान टीम:  बाबर आजम (कप्तान), अबरार अहमद, फखर जमां, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, सैम अयूब, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, उस्मान खान

 

ये भी पढ़ें:

बड़ी खबर : टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले भारत के धुरंधर बल्लेबाज ने लिया संन्यास, जन्मदिन पर किया ऐलान, कहा- पिछले कुछ दिनों से...

T20 World Cup 2024: सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में नंबर 1 है बांग्लादेशी, टॉप 5 में भारतीय नहीं, अश्विन ने बचाई लाज

T20 World Cup 2024: सुबह पांच बजे से लेकर रात के 12:30 तक इन 6 टाइम में खेले जाएंगे लीग स्टेज के मुकाबले, जानें हर मैच की पूरी जानकारी

लोकप्रिय पोस्ट