icon

T20WC 2024: जिस कोच की बदौलत अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को पीटा, उसे अमेरिका ने लेने से कर था दिया इनकार, ये है पूरा मामला

T20WC 2024: टी20 वर्ल्ड कप से पहले ड्वेन ब्रावो अमेरिकी टीम के पास गेंदबाजी कोच का ऑफर लेकर गए थे लेकिन ज्यादा पैसे न होने के चलते अमेरिकी बोर्ड ने उन्हें मना कर दिया था.

अफगानिस्तान टीम को अभ्यास करवाते ड्वेन ब्रावो
authorNeeraj Singh
Sun, 23 Jun 08:49 PM

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ राशिद खान एंड कंपनी की जीत ने आपको चौंका दिया है तो अमेरिका टीम से और भी चौंकाने वाली खबर आ रही है. कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार अमेरिकी टीम ने T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए ड्वेन ब्रावो को गेंदबाजी कोच की भूमिका देने से इनकार कर दिया था. बाद में, ड्वेन ब्रावो को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अफगानिस्तान टीम ने अपने गेंदबाजी सलाहकार के रूप में शामिल किया. ब्रावो कैसे धांसू ऑलराउंडर रह चुके हैं इसमें कोई दो राय नहीं. वहीं अफगानिस्तान टीम की बात करें तो इस टीम ने ऑस्ट्रेलिया को मात देकर नया इतिहास बना दिया है.

 

 

 

ब्रावो को क्यों किया रिजेक्ट?

 

अमेरिकी पत्रकार पीटर डेला पेना के अनुसार, बजटीय बाधाओं के कारण यूएसए क्रिकेट बोर्ड ने ब्रावो के प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया था. टूर्नामेंट में अब तक अमेरिकी टीम के प्रभावशाली प्रदर्शन को देखते हुए यह खबर चौंकाने वाली है. टीम ने अपने पहले आईसीसी इवेंट में ही सुपर 8 में एंट्री कर ली. यहां तक ​​कि भारत, दक्षिण अफ्रीका जैसे मजबूत दावेदारों को भी कड़ी टक्कर दी और पाकिस्तानियों को ग्रुप चरण से बाहर कर दिया.

 

अमेरिकी ने ब्रावो को छोड़ा तो अफगानिस्तान को हुआ फायदा

 

बता दें कि अमेरिका ने ब्रावो का ऑफर ठुकराया तो इससे अफगानिस्तान का फायदा हो गया. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस टी20 वर्ल्ड कप में ब्रावो से काफी मदद ली है. ब्रावो को डेप्थ ओवरों का सबसे घातक गेंदबाज बताया जाता है. और हमने यही चीज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी ओवरों में देखी जब ब्रावो बाउंड्री के पास खड़े होकर गेंदबाजों को गाइड कर रहे थे. इसी का नतीजा है कि अफगानी गेंदबाजों ने मैच पर कब्जा किया और पूरे मैच के दौरान कंट्रोल नहीं खोया.

 

ब्रावो के पास काफी ज्यादा अनुभव है. ऐसे में वो अमेरिका की टीम के लिए शानदार साबित हो सकते थे. लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. उम्मीद की जा सकती है कि भविष्य में ज्यादा बजट के बाद अमेरिका जरूर ब्रावो को ये ऑफऱ देगा.

 

बता दें कि अमेरिकी टीम सुपर 8 में अपने दोनों मुकाबले गंवा चुकी है. ऐसे में टीम अपना आखिरी मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ खेल रही है. ऐसे में अमेरिकी टीम तो सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है. लेकिन यहां टीम इंग्लैंड को मात देकर उसका खेल जरूर खराब करना चाहेगी.

 

ये भी पढे़ं

T20 World 2024 की 20 टीमों में से सिर्फ भारत और साउथ अफ्रीका ही कर पाए ये कमाल, बाकी 18 टीमें बड़े एग्जाम में फेल

मोहम्मद नबी का हैरतअंगेज वर्ल्ड रिकॉर्ड, 45 इंटरनेशनल टीमों को हराने का किया कमाल, देखिए पूरी लिस्ट

IND vs ZIM: भारतीय टीम का जिम्बाब्वे दौरे के लिए ऐलान आज! इन चार नए चेहरों की होगी मौज, जानिए किस-किसको मिलेगा मौका

लोकप्रिय पोस्ट