icon

T20WC 2024: 11 साल पहले देखा था विराट कोहली का वीडियो, बताया था चैंपियन, अब अमेरिकी क्रिकेटर ने खूंखार बैटिंग कर गेंदबाजों को कंपाया

Aaron Jones- Virat Kohli: एरोन जोन्स अपनी पारी को लेकर सुर्खियों में हैं. वहीं जोन्स के पुराने ट्वीट्स भी वायरल हो रहे हैं जिसमें उन्होंने विराट कोहली को लेकर बात की थी.

मैच के दौरान शॉट खेलते एरोन जोन्स, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान विराट कोहली
authorNeeraj Singh
Sun, 02 Jun 04:26 PM

Aaron Jones- Virat Kohli: अमेरिका के बैटर एरोन जोन्स ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के पहले मुकाबले में अपनी बल्लेबाजी से धमाका कर दिया. लेकिन इस बीच अब इस बल्लेबाज का 29 साल का पुराना वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. अमेरिका ने कनाडा को मात दे दी. इस जीत में सबसे अहम योगदान एरोन जोन्स का रहा जिन्होंने 40 गेंद पर नाबाद 94 रन ठोक टीम को जीत दिला दी और 195 रन के लक्ष्य का पीछा कर लिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए कनाडा ने 20 ओवरों में 5 विकेट गंवा 195 रन ठोके.

 

 

 

लेकिन अमेरिकी ने ऐसी बल्लेबाजी कि जिससे टीम ने 14 गेंद शेष रहते ही जीत हासिल कर ली. जोन्स ने अपनी पारी में 10 छक्के और 4 चौके लगाए. जोन्स का पूरा साथ एंड्रीस गस ने दिया. इस बल्लेबाज ने भी 46 गेंद पर 65 रन ठोके. गस ने अपनी पारी में 7 चौके और 3 छक्के लगाए. गस उस दौरान क्रीज पर उतरे जब अमेरिका ने बोर्ड ने 42 के स्कोर पर दो विकेट गंवा दिए थे.

 

जोन्स ने लक्ष्य का पीछा छक्के के साथ किया. पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी कनाडा की टीम ने धांसू शुरुआत की. ओपनिंग जोड़ी नवनीत धलीवाल और एरोन जॉनसन ने मिलकर 5 ओवरों के भीतर ही 43 रन ठोक दिए. मुंबई में पैदा हुए लेफ्ट आर्म स्पिनर हरमनीत सिंह को ने पहली सफलता दिलाई जब उन्होंने छठे ओवर में जॉनसन को चलता किया. इसके बाद निकोलस किरटन और श्रेयस मोव्वा ने 51 और 32 रन ठोक टीम को 195 तक पहुंचाया. हालांकि जोन्स की पारी भारी पड़ी और अमेरिका ने अंत में 7 विकेट से जीत हासिल कर ली.

 

 

 

विराट कोहली को लेकर पुराने ट्वीट्स वायरल


जोन्स की धमाकेदार पारी के बाद अब उनके जरिए किए गए विराट कोहली को लेकर ट्वीट वायरल हो रहे हैं. उन्होंने 12 सितंबर 2013 को ट्वीट कर कहा था कि मैं विराट कोहली के कुछ वीडियो देख रहा हूं. वहीं साल 2014 में उन्होंने विराट कोहली को चैंपियन बताया था.

 

बता दें कि विराट कोहली ने दिसंबर 2014 में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में कमाल की पारी खेली थी. मेलबर्न टेस्ट में विराट ने 169 और 54 रन ठोके. कोहली फिलहाल वनडे में सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले खिलाड़ी हैं. वो सचिन के 49 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ चुके हैं. बता दें कि जोन्स के सिर्फ यही दो ट्वीट वायरल नहीं हो रहे हैं. बल्कि इससे पहले वो ये भी ट्वीट कर चुके हैं कि चमकने के लिए मेरा भी समय आएगा. कभी हार मत मानो. बता दें कि अमेरिका टीम का प्रदर्शन देखने के बाद अब कोई टीम इन्हें हल्के में लेने की भूल नहीं करेगी.

 

ये भी पढ़ें:

T20 WC 2024: ऋषभ पंत और संजू सैमसन में कौन है सबसे बेस्ट? सुनील गावस्कर ने दे दिया जवाब, कहा- बैटिंग तो छोड़िए विकेटकीपिंग भी है कमाल

T20 World Cup 2024 : टीम इंडिया के खिलाड़ियों को अमेरिका में बड़ा खतरा, बांग्लादेश को हराने के बाद राहुल द्रविड़ ने जताई चिंता, कहा - मैदान के अंदर...

T20 World Cup Hat-Tricks : ब्रेट ली सहित टी20 वर्ल्ड कप में अभी तक इन 6 गेंदबाजों ने हैट्रिक से रचा इतिहास, एक भी भारतीय जांबाज नहीं कर सका ऐसा

लोकप्रिय पोस्ट