icon

Exclusive: दिल्‍ली या मुंबई, कहां निकलेगा टीम इंडिया का विजय जुलूस? भारत लौटने के बाद रोहित शर्मा की सेना का ये है प्‍लान

बारबाडोस के तूफान से निकलकर टीम इंडिया अपने घर लौटने के लिए उड़ान भर चुकी है. रोहित शर्मा की सेना गुरुवार की सुबह दिल्‍ली पहुंचेगी.

फ्लाइट में ट्रॉफी के साथ रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव
authorकिरण सिंह
Wed, 03 Jul 02:51 PM

रोहित शर्मा की सेना वर्ल्‍ड चैंपियन बनने के बाद भारत लौटने के लिए उड़ान भर चुकी है. रोहित शर्मा, मोहम्‍मद सिराज ने फ्लाइट के अंदर ट्रॉफी के साथ फोटो भी शेयर की. चार्टर फ्लाइट से टीम इंडिया बारबाडोस से सीधे दिल्‍ली पहुंचेगी. टीम भारतीय समयानुसार गुरुवार की सुबह छह बजे के करीब दिल्‍ली पहुंचेगी. इसके बाद सुबह साढ़े नौ बजे के करीब टीम पीएम हाऊस जाएगी. पूरा देश अपने वर्ल्‍ड चैंपियंस का स्‍वागत करने के लिए बेसब्र है. 

 

तूफान के कारण टीम को भारत पहुंचने में देरी हुई. दरअसल बारबाडोस में टी20 वर्ल्‍ड कप फाइनल के बाद आए भयंकर तूफान के कारण टीम वहां फंस गई थी. तूफान के कारण वहां के एयरपोर्ट भी बंद कर दिए गए थे, जिस वजह से तय कार्यक्रम के अनुसार टीम रवाना नहीं हो पाई. फाइनल के बाद टीम को न्‍यूयॉर्क से फ्लाइट लेनी थी, जो दुबई होते हुए भारत पहुंचती, मगर तूफान ने टीम इंडिया का शेड्यूल बिगाड़ दिया, जिसके बाद बीसीसीआई ने चार्टर फ्लाइट से टीम को बारबाडोस से  निकाला और अब चार्टर फ्लाइट सीधे दिल्‍ली में सुबह छह बजे लैंड करेगी. 

 

अब हर किसी का यही सवाल है कि टीम इंडिया का विजय जुलूस कहां निकलेगा. परेड दिल्‍ली में होगी या मुंबई में, जो पहले भी विजय परेड का गवाह बना है. टीम इंडिया दिल्‍ली में पीएम हाउस में पीएम नरेन्‍द्र मोदी से मुलाकात करने के बाद चार्टर्ड फ्लाइट से मुंबई के लिए रवाना होगी. 

 

 

इसके बाद टीम मुंबई एयरपोर्ट से वानखेड़े स्‍टेडियम पहुंचगी, जहां ओपन बस पर एक किमी का विजय जुलूस निकलेगा. वानखेड़े स्टेडियम में एक प्रेजेंटेशन सेरेमनी का आयोजन होगा और उस सेरेमनी में कप्‍तान रोहित शर्मा वर्ल्‍ड कप ट्रॉफी बीसीसीआई सचिव जय शाह को सौंपेंगे. 

 

ये भी पढ़ें

बारबाडोस के तूफान में फंसी वर्ल्‍ड चैंपियन टीम इंडिया कब लौटेगी भारत? फ्लाइट में देरी से बढ़ा फैंस का इंतजार

BCCI सचिव जय शाह ने बारबाडोस में फंसे भारतीय मीडियाकर्मियों को बचाने के लिए उठाया बड़ा कदम, अब वर्ल्‍ड चैंपियन टीम इंडिया के साथ लाएंगे दिल्‍ली

टीम इंडिया में पहली बार चुने गए ये 6 खिलाड़ी, IPL 2024 में सबसे ज्यादा 42 छक्के जड़ने वाला धुरंधर भी दिखाएगा जलवा

लोकप्रिय पोस्ट