icon

IND vs AUS: रोहित शर्मा के तूफान नहीं इन दो खिलाड़ियों ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पक्‍की की टीम इंडिया की जीत, सचिन तेंदुलकर ने बताया क‍ैसे?

ऑस्‍ट्रेलिया को हराकर टीम इंडिया टी20 वर्ल्‍ड कप के सेमीफाइनल में पहुंच गई है. इस मैच के प्‍लेयर ऑफ द मैच रोहित शर्मा रहे, जिन्‍होंने 92 रन की तूफानी खेली. 

भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया को हरा दिया
authorकिरण सिंह
Tue, 25 Jun 07:33 AM

भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया को अपने आखिरी सुपर 8 मैच में 24 रन से हराकर टी20 वर्ल्‍ड कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. टीम इंडिया की जीत के असली स्‍टार रोहित शर्मा रहे, जिन्‍होंने 41 गेंदों में 92 रन की तूफानी पारी खेली. रोहित के दम पर भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया को 206 रन का टारगेट दिया, जिसके जवाब में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 181 रन ही बना पाई. रोहित प्‍लेयर ऑफ द रहे, मगर भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का मानना है कि टीम इंडिया की जीत की दो वजह है. 

 

एक वजह अक्षर पटेल का कैच और दूसरी वजह जसप्रीत बुमराह की गेंद पर ट्रेविस हेड का विकेट. सचिन का मानना है कि इन दो वजहों से ही भारत की जीत तय हुई थी. कुलदीप यादव के 9वें ओवर की आखिरी गेंद पर मिचेल मार्श ने घुटने पर बैठकर पुल स्‍वीप लगाया, जो बहुत तेजी से बाउंड्री की तरफ जा रही थी, मगर अक्षर पटेल ने डीप स्‍क्‍वॉयर लेग पर जम्‍प करके हवा में उनका कैच लपक किया और उनकी 37 रन की पारी को रोक दिया. 

 

 

 

इसके बाद जसप्रीत बुमराह ने समय रहते ट्रेविस हेड को उस वक्‍त अपने नाम में फंसा लिया, जब वो भारत को जीत से दूर करने के लिए लड़ रहे थे. उन्‍होंने 43 रन पर 76 रन ठोक दिए थे, मगर 16.3 ओवर में बुमराह ने उन्‍हें रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट करवाकर टीम इंडिया की जीत की नींव रखी. हेड के पवेलियन लौटने के बाद तो ऑस्ट्रेलिया की टीम खाते में सिर्फ 31 रन और जोड़ पाई.  सचिन ने सोशल मीडिया पर टीम इंडिया को जीत की बधाई देते हुए कहा- 

 

आज हमारी जीत दो अहम क्षणों से तय हुई. अक्षर पटेल का बाउंड्री पर शानदार कैच और जसप्रीत बुमराह का ट्रेविस हेड का विकेट. सेमीफाइनल का बेसब्री से इंतजार है. भारतीय टीम सुपर 8 में अपने तीनों मैच जीतकर ग्रुप एक में टॉप पर रही. सेमीफाइनल में भारत का सामना ग्रुप दो की दूसरे नंबर की टीम इंग्‍लैंड से होगा. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs AUS : टीम इंडिया बिना सेमीफाइनल खेले कैसे टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में बनाएगी जगह, ऑस्ट्रेलिया पर जीत से ये क्या हुआ ?

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया का घमंड तोड़ भारत शान से सेमीफाइनल में, रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, अब अफगानिस्तान जीता तो कंगारू बाहर

IND vs AUS : 92 रनों की विस्फोटक पारी खेलने वाले रोहित शर्मा को लेकर इंग्लैंड के माइकल वॉन का बेबाक बयान, कहा - वर्ल्ड कप फाइनल का बदला…

लोकप्रिय पोस्ट