icon

T20 World Cup: 'पाकिस्तान के ये 2 खिलाड़ी रोहित शर्मा की टीम के लिए सबसे बड़ा खतरा', भारत को वर्ल्ड कप जिताने वाले दिग्गज का बड़ा बयान

T20 World Cup: एस श्रीसंत ने कहा कि भारतीय बल्लेबाजों को पाकिस्तान के इमाद वसीम और मोहम्मद आमिर से बचकर रहना होगा. दोनों के पास टी20 लीग्स खेलने का अनुभव है.

मैच के दौरान शॉट खेलते रोहित शर्मा, ट्रेनिंग के दौरान मोहम्मद आमिर
authorNeeraj Singh
Sun, 02 Jun 08:54 PM

भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले वॉर्म अप मुकाबले में सभी एक्सपेरिमेंट किए और रोहित एंड कंपनी इसमें कामयाब भी रही. वहीं पहली बार न्यूयॉर्क के नासाउ स्टेडियम में खेल रही टीम इंडिया ने अपनी ताकत का भी टेस्ट किया जिससे कप्तान रोहित  शर्मा खुश दिखे. हर खिलाड़ी ने बांग्लादेश के खिलाफ वॉर्म अप में कमाल दिखाया और टीम इंडिया ने अंत में 60 रन से जीत हासिल कर ली. इस जीत के बाद अब टीम को अपना पहला मुकाबला 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलना है. लेकिन इसके बाद टीम का सबसे बड़ा टेस्ट 9 जून को पाकिस्तान के खिलाफ होगा.

 

इमाद- आमिर सबसे खतरनाक


भारत और पाकिस्तान के बीच 9 जून को सबसे अहम मुकाबला खेला जाना है. इस मुकाबले में भारतीय टीम का पलड़ा भारी नजर आ रहा है. टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को हराया था और फिर वनडे वर्ल्ड कप में भी भारत ने पाकिस्तान को मात दी थी. लेकिन एक साथ सीरीज न खेलने वाली दोनों टीमें एक दूसरे को कम आंकने की गलती नहीं करेगी. इन सबके बीच साल 2007 टी20 वर्ल्ड कप में टीम के लिए मैच जिताऊ कैच लेने वाले एस श्रीसंत ने पाकिस्तान के उन दो खिलाड़ियों का नाम बताया है जो टीम इंडिया के लिए खतरे की घंटी साबित हो सकते हैं.

 

एस श्रीसंत ने कहा कि पाकिस्तान के दो खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए खतरा साबित हो सकते हैं. उसमें इमाद वसीम और मोहम्मद आमिर हैं. श्रीसंत ने बताया कि इमाद वसीम अच्छी स्पिन गेंदबाजी करते हैं. वहीं मोम्मद आमिर को काफी लंबे समय से खेलने का अनुभव है. ऐसे में दोनों कई टी20 लीग्स में भी हिस्सा ले चुके हैं. भारतीय बल्लेबाजों को इन दो गेंदबाजों को संभलकर खेलना होगा. एस श्रीसंत ने स्टार स्पोर्ट्स के शो पर ये बात कही.

 

भारतीय बल्लेबाज देख चुके हैं आमिर का प्रदर्शन


इमाद वसीम ने टी20 वर्ल्ड कप में 9 मैच खेले हैं. इन 9 मैचों में वसीम ने 30 ओवर गेंदबाजी की है. उन्होंने इन 30 ओवरों में 6.13 की इकॉनमी से 7 विकेट भी लिए हैं. वो एक ऑलराउंडर हैं. वहीं 72 टी20 इंटरनेशनल मैचों में वो 535 रन और 44 विकेट ले चुके हैं. इसके अलावा मोहम्मद आमिर की बात करें तो अपनी स्विंग और तेज रफ्तार के लिए मशहूर ये गेंदबाज कई मौकों पर टीम इंडिया को तंग कर चुका है. आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी साल 2017 में के फाइनल में मोहम्मद आमिर का स्पेल भारत के खिलाफ भुलाया नहीं जा सकता. मोहम्मद आमिर ने 16 रन दिए थे और तीन अहम विकेट लिए थे. आमिर ने टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर को तहस नहस कर दिया था. इस दौरान उन्होंने विराट कोहली, रोहित शर्मा और शिखर धवन को आउट किया था. 

 

ये भी पढ़ें:

T20WC 2024: 11 साल पहले देखा था विराट कोहली का वीडियो, बताया था चैंपियन, अब अमेरिकी क्रिकेटर ने खूंखार बैटिंग कर गेंदबाजों को कंपाया

T20 WC 2024 में न आ जाए IPL जैसी नौबत, मैथ्यू हेडन की राहुल द्रविड़ को नसीहत, 'तुम्हें पता है लीडर कौन है'

टी20 वर्ल्ड कप के बीच भारतीय ऑलराउंडर ने रचाई शादी, जानिए क्या करती है दुल्हन?

लोकप्रिय पोस्ट