icon

इनसाइड स्‍टोरी: 16 घंटे की फ्लाइट में क्‍या कुछ हुआ, वर्ल्‍ड चैंपियंस ने कैसे मनाया जश्‍न, इस खबर में सब मिलेगा

वर्ल्‍ड चैंपियन टीम इंडिया 16 घंटे के सफर के बाद स्‍पेशल चार्टर्ड फ्लाइट से गुरुवार को बारबाडोस से दिल्‍ली पहुंची. इतने लंबे सफर के दौरान प्‍लेयर्स ने फ्लाइट में जमकर मस्‍ती की. 

फ्लाइट में मस्‍ती करते रोहित शर्मा
authorकिरण सिंह
Thu, 04 Jul 08:35 AM

वर्ल्‍ड चैंपियन टीम इंडिया दिल्‍ली पहुंच गई है. बारबाडोस में 11 साल का इंतजार खत्म करके रोहित शर्मा की सेना ने गुरुवार को टी20 वर्ल्‍ड कप ट्रॉफी के साथ भारत में कदम रखा. भारत ने 11 साल बाद आईसीसी ट्रॉफी जीती. 29 जून को बारबाडोस में भारत ने साउथ अफ्रीका को सात रन से हराकर टी20 वर्ल्‍ड कप का खिताब जीता, मगर भारतीय फैंस को अपने वर्ल्‍ड चैंपियंस का स्‍वागत करने के लिए काफी इंतजार करना पड़ा. 

 

दरअसल वर्ल्‍ड चैंपियन बनने के बाद टीम बारबाडोस में तूफान में फंस गई थी. हेरिकन बेरिल के वजह से बारबाडोस के एयरपोर्ट को बंद कर दिया था. जिसके बाद बीसीसीआई ने भारतीय प्‍लेयर्स को वहां से निकालने के लिए स्‍पेशल चार्टर्ड फ्लाइट की व्‍यवस्‍था की और गुरुवार सुबह 16 घंटे के सफर के बाद उसी चार्टर्ड फ्लाइट AIC24WC यानी एयर इंडिया चार्टर्ड 2024 वर्ल्‍ड चैंपियंस से टीम की घर वापसी की. टीम इंडिया के साथ टूर्नामेंट कवर करने गए मीडियाकर्मी भी उसी स्‍पेशल फ्लाइट से दिल्‍ली पहुंचे.

 

'वेलकम होम वर्ल्‍ड चैंपियंस'

 

रोहित की सेना को वर्ल्‍ड चैंपियन बनने के बाद तूफान के कारण कुछ दिन बारबाडोस में बिताने पड़े. इसके बाद टीम ने भारतीय समयानुसार बुधवार दोपहर दो बजे के करीब बारबाडोस से घर वापसी के लिए उड़ान भरी और 16 घंटे के सफर के बाद गुरुवार सुबह 6 बजकर पांच मिनट पर फ्लाइट ने भारतीय जमीं को टच किया.16 घंटे के सफर भले ही काफी लंबा था, मगर वर्ल्‍ड चैंपियंस इतने लंबे सफर में बिल्‍कुल भी नहीं थके. पूरे सफर के दौरान प्‍लेयर्स जोश में दिखे और फ्लाइट के अंदर भी जश्‍न जारी रहा. इतने लंबे सफर के बाद जैसे ही टीम इंडिया ने टचडाउन किया, फ्लाइट के अंदर क्रू ने एनाउंसमेंट किया- 'वेलकम होम वर्ल्‍ड चैंपियंस'. इसके बाद टीम को गेट तक आने में करीब 20 मिनट का समय लग गया.

 

 

चैंपियंस का जोश


इससे बाद सबसे पहले प्‍लेयर्स फ्लाइट से बाहर आए और उनका जोरदार स्‍वागत हुआ. प्‍लेयर्स स्‍पेशल काउंटर से बाहर की तरफ गए. वो अपने सामान के बिना ही एयरपोर्ट से बाहर निकले और होटल के लिए रवाना हो गए, जहां वो करीब दो घंटे आराम करके फिर प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी से मुलाकात करेंगे. एयरपोर्ट से बाहर निकलते ही कप्‍तान रोहित ने फैंस को ट्रॉफी दिखाई. पूरे टीम इतने लंबे सफर के बावजूद जोश से भरी हुई नजर आई. फ्लाइट में भी प्‍लेयर्स में एक अलग  ही उत्‍साह नजर आया. फ्लाइट में प्‍लेयर्स बिजनेस क्‍लास में बैठे थे, मगर वो अपनी सीट पर ज्‍यादा बैठे ही नहीं. बीच बीच में वो उठकर फ्लाइट में सभी के पास जा रहे थे. 

 

फ्लाइट में चैंपियंस की मस्‍ती

 

विराट कोहली, रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या, युजवेंद्र चहल, कोच राहुल द्रविड़, जय शाह सभी से पास जाकर मिल रहे थे. रोहित इस दौरान मस्‍ती के मूड में दिखे. प्‍लेसर्स ने इस दौरान फ्लाइट में ट्रॉफी के साथ जश्‍न मनाया. इतना ही नहीं बीसीसीआई ने फ्लाइट में वर्ल्‍ड कप ट्रॉफी साथ में आ रहे हर जर्नलिस्ट को दी और उसके साथ खुद ही फोटो लेने के लिए भी कहा. 
इस जोश और उत्साह के बावजूद प्‍लेयर्स की बॉडी लैंग्‍वेज से लग रहा था कि फाइनल जीतने के बाद उन्‍हें घर वापसी के लिए काफी इंतजार करना पड़ा. अगर वर्ल्‍ड चैंपियन बनने के एक या दो दिन में ही उनकी घर वापसी हो जाती, तो जोश और भी हाई रहता. टीम इंडिया दिल्‍ली से मुंबई के लिए रवाना होगी, जहां एक किमी की विक्‍ट्री परेड होगी और फिर वानखेड़े स्‍टेडियम में वर्ल्‍ड चैंपियंस का सम्‍मान किया जाएगा.

 

ये भी पढे़ं

वर्ल्‍ड चैंपियन की घर वापसी, स्‍पेशल चार्टर्ड फ्लाइट से दिल्‍ली पहुंची टीम इंडिया, एयरपोर्ट पर लगे रोहित- कोहली के नारे, Video

हैरतअंगेज: 593 रन का लक्ष्य, मैच की आखिरी गेंद पर गिरा विकेट, मैच हुआ टाई, 1 रन से बचा 250 साल के फर्स्ट क्लास इतिहास का वर्ल्ड रिकॉर्ड

IPL 2025 Retentions, Purse: आईपीएल टीमें मांग रही 7-8 रिटेंशन, राइट टू मैच की होगी वापसी! पर्स में 20 फीसदी इजाफा संभव

लोकप्रिय पोस्ट