icon

वर्ल्‍ड चैंपियन की घर वापसी, स्‍पेशल चार्टर्ड फ्लाइट से दिल्‍ली पहुंची टीम इंडिया, एयरपोर्ट पर लगे रोहित- कोहली के नारे, Video

रोहित शर्मा की वर्ल्‍ड चैंपियन टीम इंडिया का दिल्‍ली एयरपोर्ट पर भव्‍य स्‍वागत हुआ. टीम गुरुवार की सुबह स्‍पेशल चार्टर्ड फ्लाइट से दिल्‍ली पहुंची.

फ्लाइट में ट्रॉफी के साथ रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव
authorकिरण सिंह
Thu, 04 Jul 07:35 AM

वर्ल्‍ड चैंपियंस की घर वापसी हो गई है. बारबाडोस में झंडा गाड़ने के बाद टीम इंडिया स्‍पेशल चार्टर्ड फ्लाइट AIC24WC से गुरुवार सुबह छह बजे के करीब दिल्‍ली पहुंची. वर्ल्‍ड चैंपियंस के घर लौटते ही एयरपोर्ट गूंज उठा. टीम इंडिया के स्‍वागत के लिए बड़ी संख्‍या में फैंस एयरपोर्ट पहुंचे हुए थे, जहां रोहित शर्मा, विराट कोहली के नाम के नारे लगे. रोहित शर्मा की अगुआई में टीम इंडिया में 29 जून को बारबाडोस में साउथ अफ्रीका को हराकर टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 का खिताब जीता था. 

 

भारत ने 11 साल के इंतजार के बाद कोई आईसीसी ट्रॉफी जीती, मगर फैंस को अपने वर्ल्‍ड चैंपियंस का ऐसा स्‍वागत करने के लिए इंतजार करना पड़ा, क्‍योंकि फाइनल के कुछ देर बाद ही बारबाडोस में हरिकेन बेरिल के प्रभाव से मौसम खराब हो गया. टीम इंडिया तूफान में फंस गई थी. जिसके बाद बीसीसीआई ने वर्ल्‍ड चैंपियंस को वहां से निकालने के लिए स्‍पेशल फ्लाइट की व्‍यवस्‍था की. उसी फ्लाइट से मीडिया को भी भारत लाया गया, जो टूर्नामेंट को कवर करने वहां गए थे. 

 

 

पीएम नरेन्‍द्र मोदी से करेंगे मुलाकात

 

दिल्‍ली पहुंचने के बाद अब वर्ल्‍ड चैंपियंस पीएमओ हाउस जाएंगे और वहां पर पीएम नरेन्‍द्र मोदी से मुलाकात करेंगे. हालांकि टीम इंडिया का प्‍लान यही खत्‍म नहीं होगा. पीएम मोदी से मुलाकात के बाद टीम मुंबई के लिए उड़ान भरेगी, जहां विक्‍ट्री परेड होगी.

 

टीम इंडिया की टी20 वर्ल्‍ड कप ट्रॉफी के साथ शाम को मुंबई में मरीन ड्राइव से वानखेड़े स्‍टेडियम तक एक किमी की विक्‍ट्री परेड होगी.  स्‍टेडियम में इसके बाद एक सम्‍मान समारोह आयोजित किया जाएगा. कप्‍तान रोहित शर्मा और बीसीसीआई सचिव जय शाह ने फैंस को विक्‍ट्री परेड में शामिल होने का भी न्‍योता दिया है.  

 

ये भी पढे़ं

हैरतअंगेज: 593 रन का लक्ष्य, मैच की आखिरी गेंद पर गिरा विकेट, मैच हुआ टाई, 1 रन से बचा 250 साल के फर्स्ट क्लास इतिहास का वर्ल्ड रिकॉर्ड

IPL 2025 Retentions, Purse: आईपीएल टीमें मांग रही 7-8 रिटेंशन, राइट टू मैच की होगी वापसी! पर्स में 20 फीसदी इजाफा संभव

बेन स्टोक्स मजाक उड़ाने पर ऑस्ट्रेलियाई मीडिया से भिड़े, बोले- तुम्हारे गले पर हमारे पैर...

लोकप्रिय पोस्ट