icon

T20 World Cup : एशियाई किंग श्रीलंका 108 रनों पर हुई ढेर, नामीबिया ने जीत से किया बड़ा उलटफेर

ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का 16 अक्टूबर से आगाज हुआ और पहले मैच में ही बड़ा उलटफेर देखने को मिला.

t20 world cup : एशियाई किंग श्रीलंका 108 रनों पर हुई ढेर, नामीबिया ने जीत से किया बड़ा उलटफेर
SportsTak - Sun, 16 Oct 12:53 PM

ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का 16 अक्टूबर से आगाज हुआ और पहले मैच में ही बड़ा उलटफेर देखने को मिला. सुपर-12 स्टेज में जाने के लिए पहला मैच एशियाई चैंपियन श्रीलंका और नामीबिया के बीच हुआ. जिसमें नामीबिया ने पहले बल्लेबाजी और उसके बाद घातक गेंदबाजी से श्रीलंका को 108 रनों पर समेटकर उसका टूर्नामेंट खराब कर डाला. नामीबिया ने पहले खेलते हुए 163 रन बनाए और जवाब में श्रीलंका की टीम को 55 रनों से बड़ी हार का सामना करना पड़ा. नामीबिया की तरफ से बल्लेबाजी में जहां जेजे स्मित (16 गेंद, 31 रन) चमके तो गेंदबाजी में डेविड विसे, बर्नार्ड शोल्ट्ज़, जैन फ्रिलिंक और बेन शिकोंगो इन चारों ने दो-दो विकेट चटकाए.

 

91 पर गिरे 5 विकेट 

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न स्थित गीलोंग मैदान पर नामीबिया और श्रीलंका के बीच मैच से टूर्नामेंट का आगाज हुआ. जिसमें श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और नामीबिया के एक समय 91 रन पर 5 विकेट गिर चुके थे. जहां से श्रीलंका की मैच में पकड़ पूरी तरह से मजबूत नजर आ रही थी. मगर अंतिम पांच ओवर में नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने वाले जैन फ्रिलिंक और नंबर 8 पर बल्लेबाजी करने आए जे जे स्मित ने अपनी बल्लेबाजी से मैच का पासा पलट डाला. 

 

स्मित और जैन ने पलटा मैच 

स्मित और जैन दोनों ने मिलकर अंतिम 5 ओवरों में श्रीलंका के गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई. इसका नतीजा यह रहा कि दोनों के बीच 7वें विकेट के लिए 70 रनों की साझेदारी हुई. इसमें जैन ने 28 गेंदों में चार मैचों में 44 रन बनाए. जबकि उनके साथी जेजे स्मित ने 16 गेंदों पर 193.75 के स्ट्राइक रेट से दो चौके और दो चक्कों की मदद से नाबाद 31 रनों की पारी खेली. इस तरह नामीबिया ने श्रीलंका के खिलाफ 20 ओवरों में 7 विकेट पर 163 रन बना डाले. 

 

108 रनों पर सिमटा श्रीलंका 
नामीबिया के 164 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की बल्लेबाजी दबाव में बिखर गई. श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 11वें ओवर तक 74 रन पर उसकी आधी टीम (यानि 5 विकेट) पवेलियन जा चुकी थी. इस दौरान नामीबिया के तेज गेंदबाज बेन शिकांगो ने पारी के चौथे ओवर में दो गेंदों पर लगातार दो विकेट लेकर श्रीलंका को दो बड़े झटके पथुम निसंका (9) और दनुष्का गुणथिलक (0) के रूप में दिए. ऐसे में 5 विकेट जल्दी गंवाने के बाद श्रीलंका की पारी संभल नहीं सकी और वह 19 ओवर में 108 रन बनाकर सिमट गई. नामीबिया की तरफ से डेविड विसे, बर्नार्ड शोल्ट्ज़ जैन फ्रिलिंक और बेन शिकोंगो इन चारों ने दो-दो विकेट चटकाए. जबकि श्रीलंका की तरफ से सबसे अधिक 29 रन कप्तान दासुन शनाका ही बना सके. 

लोकप्रिय पोस्ट