icon

T20 World Cup 2024 के लिए रिंकू सिंह- यशस्‍वी जायसवाल समेत चार भारतीय खिलाड़ी रवाना, संजू सैमसन ने क्‍यों नहीं भरी साथ में उड़ान?

टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए भारतीय टीम का दूसरा बैच रवाना हो गया है. पहले बैच में रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत समेत 11 खिलाड़ी न्‍यूयॉर्क पहुंच गए हैं. 

टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए टीम इंडिया का दूसरा बैच रवाना
authorकिरण सिंह
Tue, 28 May 08:07 AM

टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए रिंकू सिंह-यशस्‍वी जायसवाल समेत चार और खिलाड़ी अमेरिका के लिए रवाना हो गए हैं. हालांकि इन चार प्‍लेयर्स में राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान संजू सैमसन का नाम नहीं है. आईपीएल 2024 खत्‍म होते ही चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स के रिंकू सिंह, राजस्‍थान रॉयल्‍स के यशस्‍वी जायसवाल, आवेश खान और युजवेंद्र चहल रवाना हुए. 

 

पहले बैच में रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, मोहम्‍मद सिराज समेत आधा से ज्‍यादा स्‍क्‍वॉड कोचिंग स्‍टाफ के साथ पहले ही न्‍यूयॉर्क पहुंच गए हैं. यानी अब सिर्फ तीन खिलाड़ी ही वर्ल्‍ड कप के लिए निकलने बाकी हैं और ये तीन खिलाड़ी विराट कोहली, हार्दिक पंड्या और संजू सैमसन हैं. तीनों ही 15 सदस्‍यीय स्‍क्‍वॉड का अहम हिस्‍सा है. आवेश खान, रिंकू, खलील अहमद और शुभमन गिल बतौर रिजर्व खिलाड़ी टीम के साथ गए हैं. 
 

दूसरे बैच के साथ क्‍यों नहीं रवाना हुए सैमसन? 

 

दरअसल कोहली वर्ल्‍ड कप से पहले ब्रेक पर हैं. जबकि सैमसन को यूएई में अपना कोई निजी काम खत्‍म करना है. इसी वजह से वो भी देरी से टीम से जुड़ेंगे. जबकि हार्दिक पंड्या लंदन में प्रैक्टिस कर रहे हैं. टीम इंडिया आईपीएल के चलते दो बैच में न्‍यूयॉर्क के लिए रवाना हुई. जिन प्‍लेयर्स की फ्रेंचाइजी लीग स्‍टेज से ही बाहर हो गई थी. वो 25 मई की रात को रवाना हो गए थे और 26 मई को अमेरिका पहुंचे. जबकि प्‍लेऑफ में पहुंचने वाली टीम से जुड़े वर्ल्‍ड कप स्‍क्‍वॉड में शामिल भारतीय प्‍लेयर्स आईपीएल फाइनल के बाद 27 मई को रवाना हुए. 

 

टी20 वर्ल्‍ड कप का आगाज एक जून से होगा और भारतीय टीम अपना एकमात्र वार्म अप मैच भी उसी दिन बांग्‍लादेश के खिलाफ खेलेगी. जबकि पांच जून को आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम अपना वर्ल्‍ड कप अभियान शुरू करेगी. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोहली वार्म अप मैच से पहले टीम से जुड़े जाएंगे.   
 

ये भी पढ़ें- 

Team India Head Coach: टीम इंडिया के हेड कोच के आवेदन की डेडलाइन खत्‍म, जानें गौतम गंभीर को लेकर क्‍या है अपडेट?

काव्या मारन IPL 2024 Final हार के बाद सनराइजर्स हैदराबाद के ड्रेसिंग रूम में पहुंची, कहा- ऐसे मत दिखो, बाकी 9 टीमें...

T20 World Cup में कैसे बदलती गई टीम इंडिया, 2007 से लेकर 2024 तक इन 58 खिलाड़ियों का हुआ सेलेक्शन

लोकप्रिय पोस्ट