icon

Team India Captain : रोहित शर्मा के रिटायरमेंट के बाद अब भारत के नए टी20 कप्तान का कब होगा ऐलान, सामने आई बड़ी अपडेट

Team India Captain :  आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में भारत की जीत के साथ ही टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास ले लिया.

टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद जोश में रोहित शर्मा
authorShubham Pandey
Sun, 30 Jun 08:23 PM

Team India Captain : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में भारत ने जैसे ही साउथ अफ्रीका को हराया अरबों भारतीय फैंस जश्न में डूब गए. बारबाडोस से लेकर भारत तक दुनिया के हर एक कोने में मौजूद भारतीय फैन ने इस जीत का जश्न मनाया. लेकिन इसके बाद ही टीम इंडिया को दो बड़े झटके भी लगे. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली ने वर्ल्ड कप जीत साथ ही टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया. इसके बाद से चर्चा जारी है कि अब भारत का अगला टी20 कप्तान कौन होगा. जिस पर बड़ी अपडेट सामने आई है.


टीम इंडिया के कप्तान पर आई बड़ी अपडेट 


स्पोर्ट्स तक को मिली जानकारी के अनुसार बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया कि रोहित शर्मा के बाद अब भारत के अगले टी20 कप्तान का ऐलान जिम्बाब्वे दौरे पर होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज के बाद होगा. भारत का अगला टी20 कप्तान बनने की रेस में अभी हार्दिक पंड्या सबसे आगे चल रहे हैं. क्योंकि वह पहले भी टी20 टीम इंडिया की कप्तानी रोहित की अनुपस्थिति में कर चुके हैं. जबकि आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान हार्दिक पंड्या को उपकप्तानी की जिम्मेदारी मिली थी.


हार्दिक को टक्कर दे सकते हैं गिल 


मगर टीम इंडिया के जिम्बाब्वे दौरे की बात करें तो उसके लिए शुभमन गिल को पहली बार भारत का टी20 कप्तान चुना गया है. जबकि हार्दिक पंड्या सहित भारत के तमाम वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ियों को इस दौरे से रेस्ट दिया गया है. ऐसे में रोहित के बाद कप्तानी की रेस में शुभमन गिल अब हार्दिक पंड्या को टक्कर देते नजर आ रहे हैं. गिल की कप्तानी वाली टीम इंडिया छह जुलाई को पहला टी20 मैच खेलेगी और 14 जुलाई को आखिरी मैच खेलती नजर आएगी. इसके बाद ही भारत के अगले टी20 कप्तान के नाम पर मुहर लगाई जाएगी. 

 

ज़िम्बाब्वे दौरे के लिए टी20 टीम इंडिया :- शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), नितीश रेड्डी, रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे.

 

भारत vs जिम्बाब्वे टी20 सीरीज का शेड्यूल :- 

 

 

मैचजगहतारीखसमय
पहला T20Iहरारे6 जुलाईशाम 4.30 बजे
दूसरा T20Iहरारे7 जुलाईशाम 4.30 बजे
तीसरा T20Iहरारे10 जुलाईरात 9.30 बजे
चौथा T20Iहरारे13 जुलाईशाम 4.30 बजे
पांचवां T20Iहरारे14 जुलाईशाम 4.30 बजे

 

ये भी पढ़ें :- 

बड़ी खबर : टीम इंडिया पर वर्ल्ड चैंपियन बनते ही पैसों की बरसात, BCCI सचिव जय शाह ने 125 करोड़ देने का किया ऐलान

रोहित शर्मा के बाद हार्दिक पंड्या नहीं बल्कि वीरेंद्र सहवाग ने इस खिलाड़ी को चुना भारत का कप्तान, कहा - अब वो लीगेसी को…

Virat Kohli का बड़ा खुलासा, बारबाडोस में चैंपियन बनने के बाद कहा - एक समय लगा हम हार गए और…

लोकप्रिय पोस्ट