icon

T20 World Cup: 'अब आप चाहे विराट कोहली डांस करे', स्‍ट्राइक रेट की बहस के बीच पूर्व पाकिस्‍तानी क्रिकेटर का अजीब बयान, Video

Virat Kohli-Babar Azam, T20 World Cup: विराट कोहली और बाबर आजम की स्‍ट्राइक रेट को लेकर कई बार सवाल खड़े हुए हैं, मगर सलमान बट ने बाबर को सपोर्ट किया है.

विराट कोहली और बाबर आजम की स्‍ट्राइक रेट पर बहस
authorकिरण सिंह
Wed, 05 Jun 03:48 PM

पूर्व पाकिस्‍तानी क्रिकेटर सलमान बट का कहना है कि हर खिलाड़ी अपनी काबिलियत के दम पर नेशनल टीम की प्‍लेइंग इलेवन में हैं. उनका कहना है कि किसी प्‍लेयर की तुलना किसी दूसरे खिलाड़ी के स्‍टाइल से करना गलत है. टी20 क्रिकेट में कुछ बल्‍लेबाजों की स्‍ट्राइक रेट पर काफी बहस और चर्चा चल रही है. विराट कोहली और बाबर आजम को भी स्‍ट्राइक रेट को लेकर कई एक्‍सपर्ट की आलोचनाओं का सामना करना पड़ा. 

 

टी20 वर्ल्‍ड कप में भी भारतीय स्‍टार कोहली और पाकिस्‍तानी कप्‍तान बाबर आजम की स्‍ट्राइक रेट पर हर किसी की नजरें रहने वाली है. आईपीएल 2024 में भी कोहली को स्‍ट्राइक रेट के कारण आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था. सलमान बट ने एक शो में कहा-

 

स्‍ट्राइक रेट प्रोसेज का रिजल्‍ट है और वो प्रोसेज मेरिट के हिसाब से बैटिंग करना है. लंबे समय तक खेलते रहने के बाद बल्‍लेबाज के पास हर अच्‍छी खराब गेंद का जवाब होता है, मगर जिस लोगों को इंटरनेशनल क्रिकेट में 30 का भी औसत नहीं है और जो एशिया के बाहर कभी नहीं खेले, वो स्‍ट्राइक रेट को लेकर बात कर रहे हैं.

 

 


सलमान बट ने आगे कहा-

 

बाबर आजम बिल्‍कुल सही बोल रहे हैं कि वो सइम अयूब की तरह बैटिंग नहीं कर सकते. बाबर वो प्‍लेयर हैं, जिन्‍होंने 10 में से 9 बार रन बनाए हैं. जैसा कोहली करते हैं. आप चाहे कोहली डांस करें. बाबर डांस करें तो माइकल जैक्‍सन लगे. गाना गाए तो नूर जहां लगे, ये नहीं हो सकता.

 

पाकिस्‍तान की टीम छह जून को अमेरिका के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगी. उसके बाद पाकिस्‍तान और भारत के बीच नौ जून को न्‍यूयॉर्क में हाईवोल्‍टेज मुकाबला खेला जाएगा. 

 

ये भी पढ़ें :- 

T20 World Cup 2024, IND vs IRE : भारत-आयरलैंड के बीच कब, कहां और किस चैनल पर मैच का होगा Telecast, इस एप में होगी फ्री में Live Streaming

T20 World Cup 2024 : पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने रिटायरमेंट पर तोड़ी चुप्पी, कहा - मैं क्रिकेट खेलना छोड़ दूंगा

IPL 2025 से पहले CSK में शामिल हुए आर. अश्विन, चेन्नई के CEO ने सौंपी अहम जिम्मेदारी, कहा - ऑक्शन में मौका मिला तो…

लोकप्रिय पोस्ट